विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राहुल का पीएम मोदी से 9वां सवाल- खेती पर 'गब्बर सिंह' की मार!

राहुल ने आगे लिखा कि खेती पर गब्बर सिंह (जीएसटी) का बहुत बुरा असर हुआ है, किसानों की जमीन छीन ली गई है

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 12:23 PM IST

0
राहुल का पीएम मोदी से 9वां सवाल- खेती पर 'गब्बर सिंह' की मार!

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपना आखिरी दांव लगाने को तैयार है. दोनों पार्टी के प्रमुख नेता नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी एक-दूसरे को निशाने पर ले रहे हैं. ट्विटर पर सवालों की कड़ी में गुरूवार को राहुल ने पीएम मोदी से नौवां सवाल पूछा है.

ये सवाल किसानों की हालत पर है. उनके मुताबिक न ही किसानों के कर्ज माफ किए गए. न ही उन्हें फसल का सही दाम दिया गया. उन्हें फसल बीमा राशि भी नहीं दी गई और न उनके लिए ट्यूबवेल का इंतजाम किया गया.

राहुल ने आगे लिखा कि खेती पर गब्बर सिंह (जीएसटी) का बहुत बुरा असर हुआ है, किसानों की जमीन छीन ली गई है.

इससे पहले राहुल गांधी ने आठवें सवाल को रूप में कुपोषण को मुद्दा बनाया था. उन्होंने लिखा कि गुजरात में 39 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से शिकार हैं. प्रति 1000 में 33 नवजात की मौत हो जा रही है. मोदी जी बताएं कि इसके लिए कौन जिम्मेवार है.

मंगलवार को महंगाई, शिक्षा, महिलाओं की शिक्षा, सुरक्षा और न्याय पर भी सवाल पूछ चुके हैं. महंगाई को लेकर पूछे गए सवाल को कैल्कुलेशन की गलतियों के चलते डिलीट कर दिया गया था.

इस ट्वीट के बाद राहुल सोशल मीडिया ट्रोल्स के शिकार हो गए थे. राहुल ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी और लिखा कि वो इंसान हैं और उनसे गलतियां हो सकती हैं.

राहुल गांधी पीएम मोदी से गुजरात में बीजेपी की 22 सालों की सरकार का हिसाब मांग रहे हैं. इसके लिए वो सोशल मीडिया पर हर दिन एक सवाल पूछ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi