S M L

कांग्रेस दफ्तर में आम चुनाव के लिए मंथन, पहली बार किसी बैठक में राहुल-प्रियंका साथ

कांग्रेस दफ्तर में राहुल गांधी की महासचिवों के साथ बैठक जारी है. इस बैठक में साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मंथन किया जा रहा है. वहीं पहली बार इस बैठक में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी एक साथ शामिल हो रहे हैं.

Updated On: Feb 07, 2019 05:46 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस दफ्तर में आम चुनाव के लिए मंथन, पहली बार किसी बैठक में राहुल-प्रियंका साथ

कांग्रेस दफ्तर में राहुल गांधी की महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ बैठक जारी है. इस बैठक में साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मंथन किया जा रहा है. वहीं पहली बार इस बैठक में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी एक साथ शामिल हो रहे हैं.

हाल ही में प्रियंका गांधी ने सक्रिय राजनीति में एंट्री की है. प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया है. बतौर महासचिव प्रियंका गांधी की ये पहली बैठक है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की कमान सौंपे जाने के बाद प्रियंका गांधी बुधवार को पहली बार कांग्रेस पार्टी के दफ्तर पहुंची. कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. साथ ही लोगों में उनके साथ सेल्फी लेने की भी जमकर होड़ रही.

हालांकि यह बैठक कुछ खास रही. इस बैठक में राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी उनके बगल में नहीं बैठी. दरअसल, राहुल गांधी के बगल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बैठ तो प्रियंका गांधी इस बैठक में करीब राहुल गांधी से करीब 7-8 लोगों की दूरी पर बैठी दिखाई दीं. जिससे कांग्रेस ने सीधा-सीधा संदेश देना चाहा है कि कांग्रेस में परिवारवाद हावी नहीं है.

वहीं राहुल गांधी जमीनी स्तर पर लोगों को लुभाने में लगे हैं. कांग्रेस लोगों को जोड़ने के लिए समाज के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों से मिलने की तैयारी में है. पार्टी के लोग लोगों से जानना चाहते हैं कि उनकी उम्मीद सरकार को लेकर क्या है और उसी के हिसाब से वो कांग्रेस के 2019 चुनावों के घोषणा पत्र तैयार करना चाहते हैं. लोगों के मिलने की मुहीम उन्होंने काफी समय से शुरू की है. यही वजह है कि राहुल गांधी ढाबे में खाना खाते दिखते हैं, प्लेन में इकोनमी क्लास में सफर करते हैं. वो लोगों को बताना चाहते हैं कि कांग्रेस आम लोगों की पार्टी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi