S M L

मिजोरम में दो चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे राहुल और शाह

दोनों नेताओं के दौरे को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

Updated On: Nov 19, 2018 07:48 PM IST

Bhasha

0
मिजोरम में दो चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे राहुल और शाह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को मिजोरम में दो चुनाव रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. बीजेपी सूत्रों ने सोमवार को बताया कि शाह आइजोल के नजदीक स्थित लेंगपुई हवाई अड्डा पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से मिजोरम के सुदूर दक्षिण में स्थित लवंगटलई, म्यामां सीमा पर चम्फई और असम सीमा पर स्थित वैरेंगटे में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

वह वैरेंगटे से आइजोल आएंगे और राज्य के लिए बीजेपी का घोषणापत्र/दृष्टिपत्र जारी करेंगे. इसके बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को बताया कि राहुल गांधी एक विशेष विमान से लेंगपुई हवाई अड्डे पर उतरेंगे जहां से वह एक चुनाव रैली को संबोधित करने के लिए चम्फई जाएंगे और वहां से आइजोल लौट कर एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. राहुल के साथ मेघालय के विधायक और ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सेक्रेटरी अमपारीन लिंगडोह औरऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के जेनरल सेक्रेटरी लुइजिनो फलेरियो भी शामिल रहेंगे.

पुलिस ने बताया कि दोनों नेताओं के दौरे को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. दोनों नेताओं को ‘‘जेड प्लस’’श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 28 नवंबर को चुनाव होना है. इस समय मिजोरम एकमात्र पूर्वोत्तर राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है और ऐसे में सत्ता को बरकरार रखना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi