S M L

कठुआ, उन्नाव रेप मामला: राहुल का तंज- प्रधानमंत्री जी लंबी चुप्पी तोड़ने के लिए शुक्रिया

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा था कि वह देश को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि किसी अपराधी को नहीं बख्शा जाएगा

FP Staff Updated On: Apr 14, 2018 10:54 AM IST

0
कठुआ, उन्नाव रेप मामला: राहुल का तंज- प्रधानमंत्री जी लंबी चुप्पी तोड़ने के लिए शुक्रिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि देश जानना चाहता है कि बेटियों को इंसाफ कब मिलेगा. राहुल गांधी ने कठुआ और उन्नाव मामलों में पीएम मोदी के दिए बयान पर तंज कसते हुए शुक्रिया भी बोला.

राहुल ने ट्वीट किया, ‘प्रिय प्रधानमंत्री जी. आपकी लंबी चुप्पी तोड़ने के लिए शुक्रिया. आपने कहा कि हमारी बेटियों को इंसाफ मिलेगा. भारत जानना चाहता है कि कब?’

शुक्रवार को पीएम मोदी ने दिल्ली में कहा था कि वह देश को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि किसी अपराधी को नहीं बख्शा जाएगा. विपक्षी पार्टियां कठुआ और उन्नाव मामले में बीजेपी और केंद्र सरकार को घेर रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया. कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बलात्कार की घटनाओं को ‘धर्म के चश्मे’ से देखने का आरोप लगाते हुए कहा कि कठुआ और उन्नाव मामलों को ‘सामान्य मामले’ नहीं कह सकते और इन मामलों ने देश को शर्मिंदा किया है. सिघवी ने यह भी कहा कि बीजेपी महिलाओं की लड़ाई को हल्के में नहीं ले सकती.

दरअसल बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कठुआ मामले में जम्मू कश्मीर के दो मंत्रियों का बचाव किया था. दोनों विधायकों ने आरोपियों के पक्ष में विवादित बयान दिए थे. इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने लेखी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने उन्नाव और कठुआ मामलों को ‘धर्म के चश्मे’ से देखा. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘मैं उस पार्टी की कड़ी निंदा करता हूं जो बलात्कार को धर्म और वर्ग के आधार पर देखती है. बलात्कार को धर्म के चश्मे से देखने वाले लोग, पार्टी और सरकार की आलोचना होनी चाहिए.’ उन्होंने उन्नाव की घटना को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटाने की मांग की.

कांग्रेस ने ट्विटर पर कहा, ‘बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की संवेदनहीन टिप्पणी भारतीय नागरिकों का अपमान है. उनका बयान उनकी पार्टी की विचारधारा को दिखाता है. उन्हें अपने शब्द वापस लेने चाहिए और माफी मांगनी चाहिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi