S M L

राफेल: राहुल का PM पर निशाना, कहा- चोरी कराने के लिए चौकीदार ने दरवाजा खुद खोला

राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार विरोधी दंड से जुड़े अहम प्रावधानों को हटाने संबंधी छपी खबर का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा

Updated On: Feb 11, 2019 01:35 PM IST

Bhasha

0
राफेल: राहुल का PM पर निशाना, कहा- चोरी कराने के लिए चौकीदार ने दरवाजा खुद खोला

राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार विरोधी दंड से जुड़े अहम प्रावधानों को हटाने संबंधी छपी खबर का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि '30 हजार करोड़ रुपए की चोरी कराने के लिए चौकीदार ने दरवाजा खुद खोला है.' गांधी ने अंग्रेजी के प्रतिष्ठित अखबार 'द हिंदू' की एक खबर को ट्विटर पर शेयर करते हुए गांधी ने कहा, 'चौकीदार ने अनिल अंबानी को वायुसेना से 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी कराने के लिए खुद दरवाजा खोला.'

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में अनशन कर रहे मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने के लिए पहुंचे गांधी ने वहां भी राफेल का मुद्दा उठाया.

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात करके सत्ता में आए थे. क्या आप लोगों ने हिंदू अखबार पढ़ा है? प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों के पैसे चुराए और वह अनिल अंबानी को दिए. चौकीदार चोर है.' गौरतलब है कि अखबार की खबर में कहा गया है कि फ्रांस के साथ इस सौदे के समझौते पर दस्तख्त करने से चंद दिन पहले ही सरकार ने इसमें भ्रष्टाचार के खिलाफ पेनाल्टी से जुड़े अहम प्रावधानों को हटा दिया था.

कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप सरकार और अनिल अंबानी पर लंबे समय से लगा रहे हैं. सरकार और अनिल अंबानी के समूह ने आरोपों को पहले ही सिरे से खारिज किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi