S M L

राफेल सौदा: कांग्रेस ने पीएम मोदी से मांगा इस्तीफा, 27 सितंबर को निकालेगी मार्च

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए देश हित से ऊपर दोस्तों का व्यापारिक हित है

Updated On: Sep 22, 2018 08:53 PM IST

Bhasha

0
राफेल सौदा: कांग्रेस ने पीएम मोदी से मांगा इस्तीफा, 27 सितंबर को निकालेगी मार्च

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में हुई कथित अनियमित्ताओं के चलते महाराष्ट्र कांग्रेस 27 सितंबर को राज्य में विरोध मार्च निकालेगी. पार्टी की मांग है कि इस मामले के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्तीफा दें और राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित की जाए.

शनिवार को  महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार किया. इसी दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए देश हित से ऊपर दोस्तों का व्यापारिक हित है. उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल सौदे से जुड़े ब्यौरे को राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर दबाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि यह घोटाला है.

चव्हाण का कहना है, ‘मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण लोगों को गुमराह कर रहे हैं और धोखा दे रहे हैं. दोनों को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. घोटाले के कारण मोदी का भ्रष्ट चेहरा उजागर हो गया है.’

कांग्रेस सौदे में व्यापक अनियमितता के आरोप लगाती रही है. उसका आरोप है कि सरकार हर विमान को 1670 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत पर खरीद रही है. जबकि यूपीए सरकार के दौरान 526 करोड़ रुपए प्रति विमान की दर से 126 राफेल विमानों की खरीद की बात चल रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi