S M L

राफेल डील: राहुल का PM पर हमला, कहा- सब जानते हैं कीमत, लेकिन SC को नहीं बता सकती सरकार

राहुल ने तंज करते हुए कहा कि इस लड़ाकू विमान की कीमत सब जानते हैं लेकिन सरकार इसे राष्ट्रीय गोपनीयता का विषय बता रही है, और इस बारे में सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं बता रही है

Updated On: Nov 10, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील: राहुल का PM पर हमला, कहा- सब जानते हैं कीमत, लेकिन SC को नहीं बता सकती सरकार
Loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. शनिवार को राहुल ने तंज करते हुए कहा कि इस लड़ाकू विमान की कीमत सब जानते हैं लेकिन सरकार इसे राष्ट्रीय गोपनीयता का विषय बता रही है, और इस बारे में सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं बता रही है.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री जानते हैं, अनिल अंबानी जानते हैं, फ्रांस्वा ओलांद और एमैनुएल मैक्रों भी जानते हैं. हर पत्रकार इसे जानता है. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी और बाबू जानते हैं. पूरा दसाल्ट जानता है. दसाल्ट के सभी प्रतिस्पर्धी जानते हैं. मगर राफेल की कीमत राष्ट्रीय गोपनीयता है जिसका खुलासा सुप्रीम कोर्ट में भी नहीं हो सकता.'

राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर कर यह ट्वीट किया. जिसके मुताबिक वायुसेना को मिल रहे 36 राफेल विमानों की कीमत पहले की प्रस्तावित कीमत से 40 फीसद अधिक है.

Rafale Fighter Plane

भारत सरकार ने फ्रांस के साथ लगभग 58 हजार करोड़ रुपए में 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा किया है (फोटो: पीटीआई)

राफेल डील को लेकर कांग्रेस के क्या हैं आरोप?

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां ने मोदी सरकार के खिलाफ शुरू से काफी हमलावर तेवर अपना रखा है. कांग्रेस का दावा है कि यूपीए सरकार ने फ्रांस के साथ जिस राफेल लड़ाकू विमान की डील की थी, उसे मोदी सरकार 3 गुना कीमत में खरीद रही है. कांग्रेस का आरोप है कि नई डील में किसी भी तरह की तकनीक ट्रांसफर की बात नहीं हुई है.

राहुल गांधी लगातार अपने भाषणों और संबोधनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर राफेल मामले में देश से झूठ बोलने और सौदे में भारी भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते रहे हैं.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi