S M L

राफेल डील: AAP ने रक्षा मंत्री को भेजा कानूनी नोटिस, 3 दिन का दिया अल्टीमेटम

संजय सिंह ने कहा कि अगर रक्षा मंत्री तीन दिनों में उनकी मांगों पर गौर नहीं करती हैं तो वह कोर्ट जाएंगे

Updated On: Sep 25, 2018 08:02 PM IST

FP Staff

0
राफेल डील: AAP ने रक्षा मंत्री को भेजा कानूनी नोटिस, 3 दिन का दिया अल्टीमेटम

आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को राफेल डील में कथित अनियमितताओं की वजह से कानूनी नोटिस भेजा है.

नोटिस में आप नेता ने मांग की है कि राफेल डील को रिलायंस से वापस ले लिया जाए और इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में एसआईटी से करवाई जाए. नोटिस में संजय सिंह ने सवाल किए हैं कि एक कंपनी जिसे रक्षा क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है, उसे यह डील कैसे दे दी गई.

उन्होंने कहा कि अगर रक्षा मंत्री तीन दिनों में उनकी मांगों पर गौर नहीं करती हैं तो वह कोर्ट जाएंगे. कानूनी नोटिस को संजय सिंह के वकील ने सीतारमण को भेजा है.

वहीं राफेल डील पर संजय सिंह ने कहा, 'राफेल डील में 36 हजार करोड़ रुपए का महाघोटाला हुआ, जब मैंने यूपीए के दूसरे सांसदों के साथ इस मामले को संसद में उठाया तो केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने असंगत जवाब दिया.'

सिंह ने कहा, 'हमारे लगाए गए आरोपों को फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद के बयान ने साबित कर दिया है. मैंने सरकार से कहा है कि 78 साल पुरानी एचएएल को प्लेन के निर्माण की जिम्मेदारी न देकर 12 दिन पुरानी रिलायंस को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया गया. लेकिन सरकार ने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi