S M L

राफेल डील बीजेपी की सबसे कमजोर कड़ी साबित होगी: सलमान खुर्शीद

'राफेल सौदे को लेकर हमारे आरोप उचित हैं और यह बीजेपी के लिए सबसे कमजोर कड़ी साबित होगा.'

Updated On: Feb 11, 2018 09:52 PM IST

Bhasha

0
राफेल डील बीजेपी की सबसे कमजोर कड़ी साबित होगी: सलमान खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदा बीजेपी की सबसे कमजोर कड़ी साबित होगा.

खुर्शीद ने यहां 'डिफिकल्ट डायलॉग्स' सम्मेलन में बातचीत में अपनी पार्टी की मांग दोहराई कि सरकार सौदे की विस्तृत जानकारी का खुलासा करे.

उन्होंने कहा कि यदि रणनीतिक आयामों को गोपनीय रखा जाए तो समझा जा सकता है. उन्होंने कहा, 'इस बारे में कोई गोपनीयता नहीं हो सकती कि किसी विमान को कितने में खरीदा गया.'

कांग्रेस इस मुद्दे पर बीजेपी नीत केंद्र पर हमले कर रही है और दावा कर रही है कि संप्रग शासन काल के दौरान जिस सौदे पर बातचीत हुई थी वह उस सौदे से सस्ता था जिस पर वर्तमान केंद्र सरकार ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान 58000 करोड़ रूपए की कीमत पर खरीदने के लिए हस्ताक्षर किया है.

खुर्शीद ने कहा, 'राफेल सौदे को लेकर हमारे आरोप उचित हैं और यह बीजेपी के लिए सबसे कमजोर कड़ी साबित होगा.'

पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर लोकसभा में बोलने के लिए समय मांगा है.

खुर्शीद तीन तलाक मुद्दे पर भी बोले और कहा कि बीजेपी यह प्रभाव निर्मित करने का प्रयास कर रही है कि वह महिलाओं के लिए कुछ करने का प्रयास कर रही है और कांग्रेस उसका विरोध कर रही है.

उन्होंने कहा कि राजनीति की धारणा बीजेपी के खिलाफ हो रही है. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि संप्रग शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार और स्वास्थ्य एवं खाद्य अधिकार जैसे सामाजिक कल्याण उपायों का लाभ उठाने में असफल रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi