S M L

रायबरेली दौरे पर सोनिया कर सकती हैं बड़ा ऐलान

ऐसा लगभग डेढ़ दशक बाद होगा जब सोनिया महज सांसद के तौर पर रायबरेली पहुंचेंगी

Updated On: Apr 16, 2018 07:31 PM IST

FP Staff

0
रायबरेली दौरे पर सोनिया कर सकती हैं बड़ा ऐलान

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच रही हैं. ऐसा लगभग डेढ़ दशक बाद होगा जब सोनिया महज सांसद के तौर पर रायबरेली पहुंचेंगी. रायबरेली पहुंचकर सोनिया शाम 6 बजे आईएमए भवन का उद्घाटन करेंगी. इसके बाद वह 2019 के लोकसभा चुनाव के लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगी.

दौरे के दूसरे दिन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भुएमऊ गेस्ट हाउस में जनता से रूबरू होंगी. सोनिया गेस्ट हाउस में ही करोड़ों की लागत से हुए विकास कार्यों का उद्घाटन करने के बाद मुख्य डाकघर में बने पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगी. 11 बजे बचत भवन में सोनिया गांधी जिला सतर्कता और अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उपाध्यक्ष के तौर पर शिरकत करेंगे.

प्रियंका को सौंप सकती हैं विरासत

कांग्रेस अध्यक्ष पद से रिटायर होने के बाद सोनिया के रायबरेली दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं. सोनिया का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब रायबरेली के जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह ने पार्टी छोड़ने का पत्र जारी कर दिया है तो वहीं कांग्रेस एमएलसी दिनेश सिंह भी पार्टी से नाराज चल रहे हैं और उनके कांग्रेस छोड़ने की खबरें लगातार सोशल मीडिया पर आ रही हैं.

राजनीति पंडितों की मानें तो सोनिया इस दौरे के दौरान अपनी संसदीय विरासत किसी और को सौंपकर चुनावी राजनीति से भी संन्यास ले सकती हैं. रायबरेली के कांग्रेसी कार्यकर्ता मान रहे हैं कि प्रियंका गांधी संगठन की कमान संभाल रही हैं इसलिए आने वाले वक्त में सोनिया प्रियंका को रायबरली की कमान सौंप सकती हैं.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद से रिटायर होने के बाद सोनिया ने राजनीति से रिटायर होने की इच्छा जताई थी हालांकि सोनिया राजनीतिक रूप से अब भी एक्टिव हैं, ऐसे में उनके रायबरेली दौरे का महत्व अपने आप बढ़ जाता है. सोनिया रायबरेली में अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर कोई इशारा देती हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा.

(साभार: न्यूज18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi