विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रेलवे होटल घोटाला: चौथी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुईं राबड़ी देवी

राबड़ी देवी ने चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय के जारी सम्मन को नजरअंदाज किया है

Bhasha Updated On: Oct 16, 2017 07:03 PM IST

0
रेलवे होटल घोटाला: चौथी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुईं राबड़ी देवी

रेलवे होटल आवंटन भ्रष्टाचार मामले मेें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी लगातार चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुईं.

अभी यह साफ नहीं है कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने अपने नहीं आने का क्या कारण दिया है. साथ ही इस मामले में ईडी द्वारा उनपर अब क्या कार्रवाई की जाएगी.

यह चौथी बार है जब राबड़ी देवी ने ईडी के सम्मन को नजरअंदाज किया है.

केंद्रीय जांच एजेंसी धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत इस मामले में लालू यादव के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ जांच कर रही है.

ई़डी ने इस मामले में पिछले हफ्ते बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू-राबड़ी के बेटे तेजस्वी यादव से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की थी.

इसी साल जुलाई में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर लालू यादव और अन्य की संपत्तियों पर छापेमारी की थी. सीबीआई ने अपने एफआईआर में आरोप लगाया था कि लालू ने रेल मंत्री रहते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की मालिकाना बेनामी कंपनी के जरिए पटना के व्यावसायिक इलाके में जमीन के टुकड़े के रूप में रिश्वत लेकर आईआरसीटीसी के दो होटलों का रखरखाव एक कंपनी को सौंप दिया था.

ईडी ने सीबीआई के एफआईआर के आधार पर पीएमएलए के तहत लालू यादव के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.

सीबीआई के एफआईआर में विजय कोचर, विनय कोचर (दोनों सुजाता होटल्स के निदेशक), डिलाइट मार्केटिंग कंपनी और तत्कालीन आईआरसीटीसी के प्रबंध निदेशक पी के गोयल के नाम भी शामिल हैं.

इससे पहले ईडी इस मामले में सरला गुप्ता सहित अन्य से पूछताछ कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi