S M L

'आप' को PWD का नोटिस, खाली करो 206 नंबर का सरकारी बंगला

बंगले के आवंटन को नियमों का उल्लंघन बताते हुये तत्काल प्रभाव से खाली करने को कहा गया है.

Updated On: Apr 13, 2017 08:41 AM IST

Bhasha

0
'आप' को PWD का नोटिस, खाली करो 206 नंबर का सरकारी बंगला

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को सरकारी बंगले में चल रहे पार्टी कार्यालय को हटाने का आदेश दिया है. विभाग की ओर से बतौर आप संयोजक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जारी नोटिस में राउस एवेन्यू स्थित 206 नंबर बंगला तत्काल प्रभाव से खाली करने को कहा गया है.

आवंटन नोटिस में इस बंगले के आवंटन को नियमों का उल्लंघन बताते हुये तत्काल प्रभाव से खाली करने को कहा गया है. ज्ञात हो कि पिछले साल उपराज्यपाल को सौंपी गयी शुंगलू समिति की रिपोर्ट के आधार पर विभाग ने यह कार्रवाई की है. रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार द्वारा नियमविरुद्ध तरीके से आप कार्यालय के लिये बंगले के आवंटन को रद्द करने की सिफारिश की गयी थी.

इसके आधार पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पिछले सप्ताह ही आवंटन रद्द करते हुये विभाग को बंगला खाली कराने का निर्देश दिया था.

नोटिस में आवंटन को अवैध घोषित करने का हवाला देते हुये आप संयोजक को बंगला खाली करने के लिये कोई समयसीमा तय नहीं की गयी है. बंगले के इस्तेमाल के एवज में पार्टी से किराया वसूलने के सवाल पर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले का यह पहलू अभी विचाराधीन है.

आप के सचिव पंकज गुप्ता ने भी केजरीवाल के नाम विभाग से बंगला खाली करने का नोटिस मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि आप को निशाना बनाकर बदले की भावना से की जा रही इस कार्रवाई के बारे में पार्टी भविष्य की रणनीति पर विचार कर रही है.

केजरीवाल सरकार ने नवंबर 2015 में राज्य स्तरीय पार्टियों को जमीन आवंटित करने की नीति को मंजूरी देते हुये आप कार्यालय के लिये इस बंगले का आवंटन किया था. जबकि शुंगलू समिति ने संविधान के तहत दिल्ली में जमीन, कानून व्यवस्था और पुलिस से जुड़े मामले केन्द्र सरकार के क्षेत्राधिकार में होने के आधार पर केजरीवाल सरकार की आवंटन नीति को ही रद्द करने की सिफारिश की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi