S M L

पंजाब जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव: 28 बूथों पर कल होगा दोबारा मतदान

चुनाव आयोग ने पंजाब में जिला परिषद और पंचायत समिति के 28 बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है

Updated On: Sep 20, 2018 01:24 PM IST

FP Staff

0
पंजाब जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव: 28 बूथों पर कल होगा दोबारा मतदान

चुनाव आयोग ने पंजाब में जिला परिषद और पंचायत समिति के 28 बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अब दोबारा मतदान कल यानी 21 सितंबर को सात जिलों में होगा.

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की छिटपुट घटनाओं और चुनावों में धांधली के आरोपों के बीच बुधवार को जिला परिषदों और पंचायत समितियों के लिए मतदान सम्पन्न हुआ था. विपक्षी अकाली दल ने कांग्रेस पर बूथों पर कब्जा करने, फर्जी मतदान कराने और बल प्रयोग करने का आरोप लगाया था. हालांकि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि मतदान स्वतंत्र और निष्पक्ष हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चला. वहीं मतगणना 22 सितंबर को होगी. इन चुनावों के तहत जिला परिषद के कुल 354 और पंचायत समिति के लिए 2,900 सदस्य निर्वाचित होंगे. राज्य में कुल 22 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियां हैं. मुक्तसर जिले में वोट देने के बाद अपने इलाके में मतदान केंद्रों का दौरा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने दावा किया था कि हाथों में तलवारें लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बूथों पर कब्जा किया और इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi