S M L

पार्टी के अंदर उठ रहे विरोध पर बोले सुखबीर सिंह बादल- पार्टी हुक्म करेगी तो छोड़ दूंगा प्रधान पद

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है. यह किसी की जागिर नहीं है. अगर पार्टी चाहेगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा

Updated On: Oct 29, 2018 10:44 AM IST

FP Staff

0
पार्टी के अंदर उठ रहे विरोध पर बोले सुखबीर सिंह बादल- पार्टी हुक्म करेगी तो छोड़ दूंगा प्रधान पद
Loading...

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी की इच्छा होगी तो वो प्रधान का पद छोड़ देंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लगातार इस्तीफे और नाराजगी के चलते सुखबीर सिंह बादल अब बैकफुट पर आ गए हैं. उन्होंने पार्टी के अंदर उठ रहे विरोध के बारे में कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है, ये किसी की जागीर नहीं है. अगर पार्टी आदेश देगी तो मैं प्रधान पद से इस्तीफा दे दूंगा.

बादल ने कहा, 'पार्टी ने मुझे सेवा करने का मौका दिया. अगर पार्टी कहती है कि तुम इस पद से हट जाओं और किसी और को आने दो, तो मैं हट जाउंगा.'

मनजीत सिंह को मनाने घर गए थे बादल

सुखबीर सिंह बादल का ये बयान अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सामने आया. रविवार को बादल बरगाड़ी कांड से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता भाई मनजीत सिंह को मनाने उनके घर गए थे. उन्होंने मुलाकात के बाद कहा कि यह पार्टी एक परिवार है. हमारे बुजुर्गों ने कुर्बानिया दी हैं.  उन्होंने कहा कि अगर ब्रह्मपुरा, सेखवां, ढींडसा चाहेंगे तो मैं उनसे भी मिलूंगा.

बादल पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप

सुखबीर सिंह बादल की लीडरशिप पर सवाल उठा चुके टकसाली दल के नेता रतन सिंह अजनाला के बारे में बात करते हुए बादल ने कहा कि अजनाला ने पार्टी के लिए काफी कुछ किया और उन्होंने अपना पूरा जीवन इसी में लगा दिया. उन्होने कहा कि टकसाली नेता हमारे परिवार के सदस्य की तरह हैं.

पार्टी के वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींडसा और रणजीत सिंह ब्रहपुरा पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. बादल की लीडरशिप पर सवाल खड़े करते हुए अजनाला तो ये भी कह चुके हैं कि बादल ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया है.

सएडी के लिए सबसे पहली परेशानी तब सामने आई थी जब रंजीत सिंह की पैनल रिपोर्ट के बाद टकसाली नेता  पार्टी के कामकाज के तरीकों के खिलाफ आवाज उठाने लगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi