S M L

हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हुए पंजाब पंचायत चुनाव

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव से पहले ही करीब 4,363 सरपंच और 46,754 पंच निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए

Updated On: Dec 30, 2018 10:13 PM IST

FP Staff

0
हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हुए पंजाब पंचायत चुनाव

रविवार को पंजाब में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं और फिरोजपुर में एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से कब्जा करने की कोशिश करने के दौरान एक वृद्ध मतदाता की मौत भी हो गई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में करीब 80 फीसदी मतदान हुआ है. राज्य में कुछ स्थानों पर प्रत्याशियों ने बदमाशों पर मतदान केंद्रों पर कब्जा करने का आरोप भी लगाया.

मतदाता 13,276 सरपंचों और पंचों का चुनाव करने के लिए कड़ाके की सर्दी के बाद भी सुबह आठ बजे लाइनों में खड़े हो गए. इसके बाद मतदान शाम चार बजे तक चला. मुक्तसर के बादल गांव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे एवं शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और उनकी बहू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने वोट डाला.

पुलिस ने कहा कि राज्य के अलग-अलग स्थानों से हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं. साथ ही पुलिस ने बताया कि फिरोजपुर जिले में बदमाशों द्वारा एक मतदान केंद्र पर कब्जा जमाने की कोशिश के दौरान उनके वाहन की चपेट में आकर एक वृद्ध मतदाता की जान चली गई. अधिकारियों ने बताया कि चुनाव से पहले ही करीब 4,363 सरपंच और 46,754 पंच निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए. 13,276 गांवों के लिए 13,276 सरपंच और 83,831 पंच चुने जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi