S M L

पेट्रोल पर टैक्स लगाकर तेल कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है सरकार: सिद्धू

सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान और बांग्लादेश में पेट्रोल के दाम अभी सबसे निचले स्तर पर हैं. लेकिन हमारे यहां सरकार तेल पर लगातार टैक्स बढ़ाती जा रही है. सरकार तेल कंपनियों को पूरा फायदा पहुंचा रही है. सरकार कहती कुछ है लेकिन करती कुछ और है'

Updated On: Oct 01, 2018 08:55 PM IST

FP Staff

0
पेट्रोल पर टैक्स लगाकर तेल कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है सरकार: सिद्धू

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने देश में हर दिन बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान और बांग्लादेश में पेट्रोल के दाम अभी सबसे निचले स्तर पर हैं. लेकिन हमारे यहां सरकार तेल पर लगातार टैक्स बढ़ाती जा रही है. सरकार तेल कंपनियों को पूरा फायदा पहुंचा रही है. सरकार कहती कुछ है लेकिन करती कुछ और है.'

पिछले कुछ महीनों से लगभग हर दिन बढ़ रहे हैं तेल के दाम

दरअसल देश में तेल के दाम पिछले कुछ महीनों से लगभग हर दिन बढ़ रहे हैं. आज यानी सोमवार को भी इसमें वृद्धि हुई है. पेट्रोल 24 पैसे जबकि डीजल के दाम 30 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 83.73 रुपए जबकि डीजल 75.09 रुपए की दर से बिक रहा है.

तेल की कीमतें बढ़ने की वजह क्या है?

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल का भाव 4 साल की ऊंचाई पर पहुंच गया है. ओपेक देशों के उत्पादन नहीं बढ़ाने के फैसले से क्रूड में यह उछाल आया है.

सरकारी तेल कंपनियां (इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम) देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (क्रूड ऑयल) की महंगाई और डॉलर के अनुपात में रुपए की गिरती कीमत को जिम्मेदार बता रही हैं.

सोमवार को एक डॉलर का मूल्य गिरकर 72.91 रुपया हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi