Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पंजाब चुनाव: बीजेपी आलाकमान से फटकार के बाद सांपला का यू-टर्न

पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर उनके इस्तीफे की खबर आई थी.

Amitesh Amitesh Updated On: Jan 17, 2017 02:32 PM IST

0
पंजाब चुनाव: बीजेपी आलाकमान से फटकार के बाद सांपला का यू-टर्न

बीजेपी के पंजाब अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने पार्टी के भीतर टिकट बंटवारे के बाद किसी भी तरह की नाराजगी से साफ इनकार किया है. पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर उनके इस्तीफे की खबर आई थी.

फ़र्स्टपोस्ट से बातचीत में सांपला ने कहा कि 'मैं एक मिशन में लगा हुआ हूं, इसलिए बाहर था. इस्तीफे की खबरें गलत है. यह महज अफवाह है. पार्टी ने उम्मीदवारों को लेकर जो भी फैसला किया है, उस फैसले के साथ मैं खड़ा हूं.'

इसके पहले विजय सांपला ने जालंधर से दिल्ली आकर केंद्रीय सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत और पंजाब के चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की. फिर, इन दोनों के साथ विजय सांपला ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: अखिलेश के महागठबंधन की घोषणा जल्द

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, विजय सांपला को इस बात के लिए पार्टी आलाकमान ने फटकार लगाई है. खासतौर से पार्टी अध्यक्ष चुनाव से ऐन पहले अपने प्रदेश अध्यक्ष के रूख से खासे नाराज बताए जा रहे हैं. हालाकि, अमित शाह से मुलाकात के बाद विजय सांपला के तेवर ढ़ीले पड़ गए हैं.

टिकट बंटवारे से नाराज थे विजय सांपला

दरअसल, पंजाब में टिकट बंटवारे में अपनी ना सुनी जाने के चलते विजय सांपला नाराज बताए जा रहे थे. खासतौर से फगवाड़ा से मौजूदा विधायक सोमप्रकाश को टिकट दिए जाने से विजय सांपला नाराज थे.

BJPMeetSampla

 

विजय सांपला और सोमप्रकाश के बीच पहले से ही छत्तीस का आंकड़ा रहा है. विजय सांपला की विजय संकल्प रथयात्रा के दौरान भी सोमप्रकाश पर विवाद खड़ा करने का आरोप लगा था. इसके बाद नाराज सांपला सोमप्रकाश के बदले किसी और को टिकट देना चाहते थे.

इसके अलावा जालंधर वेस्ट से विजय सांपला अपने बेटे साहिल सांपला या फिर अपने करीबी शीतल अंगराल को टिकट देना चाहते थे. लेकिन, पार्टी ने यहां भी उनकी न सुनी और मोजूदा विधायक और पंजाब सरकार में मंत्री भगत चुन्नीलाल के बेटे महेन्द्र भगत को टिकट थमा दिया.

यह भी पढ़ें: कितना रास आएगा अखिलेश यादव को कांग्रेस का 'हाथ'?

इसके बाद विजय सांपला अपने अनदेखी से नाराज हो गए. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने इस्तीफे की पेशकश भी कर दी. लेकिन, अब पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद विजय सांपला की नराजगी दूर हो गई है.

विजय सांपला वापस पंजाब लौट गए हैं. लेकिन, दो दिनों तक चले सियासी ड्रामे ने बीजेपी आलाकमान की त्योरियां चढ़ा दी हैं. पंजाब चुनाव बाद भी विजय सांपला की नाराजगी उनके उपर ही भारी पड़ सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi