S M L

करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाया जाना ISI का गेम प्लान है: अमरिंदर सिंह

अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना की तरफ से रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया

Updated On: Dec 10, 2018 01:36 PM IST

FP Staff

0
करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाया जाना ISI का गेम प्लान है: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के सामने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था.

अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना की तरफ से रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया. मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, ‘करतारपुर कॉरिडोर स्पष्ट रूप से ISI का एक गेम प्लान है.’ उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान की भारत के खिलाफ रची गई एक बड़ी साजिश नजर आती है.

'पंजाब में आतंकवाद फैलाना चाहता है पाकिस्तान'

मुख्यमंत्री के हवाले से एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के अनुसार उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है और इसलिए हम सभी को उसकी पहले से सावधान रहना चाहिए. सिद्धू के मामले पर उन्होंने कहा कि इसे जरूरत से ज्यादा तूल दिया गया और जो इस मुद्दे को उठा रहे हैं वे यह साबित करने में असफल रहे कि यह ISI का गेम प्लान है.

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने सिद्धू के साथ अपने रिश्तों को लेकर अवांछित विवाद खड़ा करने पर अकाली दल और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व पर हमला किया.

अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने की मांग विभाजन के बाद से लंबित थी, क्योंकि पवित्र सिख धार्मिक स्थल (श्री ननकाना साहिब, श्री पंजा साहिब, डेरा साहिब और करतारपुर साहिब) पाकिस्तान में रह गए थे. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और डॉ. मनमोहन सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के मुद्दे को पाकिस्तान के सामने उठाया था.

उन्होंने कहा कि वह खुद भी मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी पंजाब के तत्कालीन अपने समकक्ष परवेज इलाही और उस समय पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ के सामने यह मुद्दा उठा चुके हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi