S M L

पंजाब में नशे की समस्या से निपटने के लिए बनेगी टास्क फोर्स : अमरिंदर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राज्य के विकास के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है

Bhasha Updated On: Mar 12, 2017 08:43 PM IST

0
पंजाब में नशे की समस्या से निपटने के लिए बनेगी टास्क फोर्स : अमरिंदर

कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार पंजाब में नशे की समस्या पर लगाम लगाने के लिए ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ का गठन करेगी और साथ ही राज्य को अधिक निवेश के अनुकूल बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें राज्य के विकास के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है.

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने पंजाब में अकाली-बीजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर शानदार जीत दर्ज की. कांग्रेस को 117 विधानसभा सीटों में से 77 सीटों पर जीत मिली है.

सतलुज यमुना लिंक नहर के विवादास्पद मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह देखना अहम है कि पंजाब के पास कितनी मात्रा में पानी उपलब्ध है.

उन्होंने कहा, ‘जब पंजाब के पास पर्याप्त पानी नहीं है तो अन्य राज्यों को पानी देने का प्रश्न ही नहीं उठता.’ कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि वह चुनावी घोषणापत्र में पार्टी द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में निवेश के अनुकूल माहौल बनायेगी. हम राज्य की औद्योगिक नीति को अधिक उदार बनाएंगे.’ उन्होंने कहा कि शीर्ष उद्योगपति पंजाब में कारोबार स्थापित करने के लिए उनके संपर्क में हैं.

अमरिंदर ने कहा कि राज्य में नशे की समस्या से निपटने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस के पक्ष में एक नई लहर है.

राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रहे आप के चुनावी प्रदर्शन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘आप का गुब्बारा फूट गया है. पंजाब में आप की कोई लहर नहीं थी. पार्टी का प्रचार केवल सोशल मीडिया पर था.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi