S M L

J&K: 35A पर सुनवाई से पहले अलगाववादी नेता JKLF चीफ यासीन मलिक हिरासत में

कहा जा रहा है कि मलिक को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली आर्टिकल 35ए पर सुनवाई से पहले हिरासत एहतियातन हिरासत में लिया गया है.

Updated On: Feb 23, 2019 10:21 AM IST

FP Staff

0
J&K: 35A पर सुनवाई से पहले अलगाववादी नेता JKLF चीफ यासीन मलिक हिरासत में

पुलवामा अटैक के बाद कश्मीर में अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटाने के बाद अलगाववादी नेता जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ANI की  जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों पर व्यापक कार्रवाई के संकेतों के बीच शुक्रवार रात जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया. कहा जा रहा है कि मलिक को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली आर्टिकल 35ए पर सुनवाई से पहले हिरासत एहतियातन हिरासत में लिया गया है. ये सुनवाई सोमवार को हो सकती है.

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी लीडर महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हिरासत का विरोध किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पिछले 24 घंटों में हुर्रियत नेताओं और जमात संगठनों के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. ऐसा मनमाना कदम समझ से परे है, जिससे राज्य में स्थितियां बस बिगड़ेंगी ही. किस कानूनी आधार पर इनकी हिरासत वैध है? आप किसी शख्स को गिरफ्तार कर सकते हो, उसके विचारों को नहीं.'

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. हालांकि अभी किसी और के हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं की गई है. पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर भीषण आतंकवादी हमले के आठ दिन बाद यह कार्रवाई सामने आई है. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi