S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमंचक मैच को एक अंक से जीती मुंबई

29-28 जीती मुंबई, अनूप रहे जीत के हीरो

FP Staff Updated On: Jul 31, 2017 12:30 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: रोमंचक मैच को एक अंक से जीती मुंबई

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन में नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को रविवार को अपने पहले मैच में एक अंक के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यू-मुम्बा ने उसे बेहद रोचक मुकाबले में 29-28 से हराया.

मुम्बा की जीत में उसके कप्तान अनूप कुमार का अहम योगदान रहा, जिन्होंने अपने शानदार खेल से छह अंक हासिल करने के साथ ही अहम समय पर अपने अनुभव का बेहतरीन इस्तेमाल किया और अपनी टीम को जीत दिलाई.

मुम्बा की तरफ से सबसे अधिक सात अंक काशिलिंग आदाके ने हासिल किए. उन्हीं की एक सुपर रेड ने मैच का रुख मुम्बा की तरफ मोड़ दिया. हरियाणा की तरफ से विकास खानडोला ने सर्वाधिक छह अंक हासिल किए.

अनूप ने मैच की पहली रेड डाली जो सफल रही और मुम्बा की टीम का खाता खुला. लेकिन हरियाणा के लिए वजीर सिंह ने सफल रेड डालते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. 3-2 से हरियाणा ने बढ़त ले ली थी, लेकिन पिछले सीजन में दिल्ली की टीम के कप्तान रहे काशीलिंग जो इस बार मुम्बा से खेल रहे हैं, ने तीसरे मिनट में दो अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को 4-3 से आगे कर दिया. फिर सुरजीत सिंह ने एक और सफल रेड डालते हुए स्कोर 5-3 कर मुम्बा को बढ़त दिला दी.

दोनों टीमों के बीच मुकाबला कड़ा चल रहा था, लेकिन मुम्बा ने हरियाणा को बराबरी करने से रोके रखा. 15वें मिनट मे विकास ने सफल रेड डालते हुए हरियाणा की मैच में वापसी कराई और यहां से हरियाणा ने बढ़त लेना शुरू. हरियाणा ने फिर 19वें मिनट में मुम्बा को ऑल आउट करते हुए 15-10 की बढ़त ले ली और हाफ टाइम में 15-11 की बढ़त के साथ गई.

दूसरे हाफ की शुरूआत में हरियाणा ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और बढ़त को कम नहीं होने दिया। 25वें मिनट तक स्कोर 19-12 से हरियाणा के पक्ष में था. यहां से मुम्बा ने अंक लेने शुरू किए और फिर अनुभवी खिलाड़ी काशिलिंग ने 27वें मिनट में रेड के जरिए तीन अंक लेकर अपनी टीम का स्कोर 18-19 कर दिया. कप्तान अनूप ने फिर कमाल दिखाया और दो अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को 22-20 से आगे कर दिया.

मुम्बा की टीम 29-26 से आगे थी, लेकिन तभी आखिरी मिनट में हरियाणा ने लगतार दो अंक लेकर जीतने की कोशिश की. इसके बावजूद वह एक अंक के अंतर से मैच हार गई.

यू मुम्बा-  रेड में 16 अंक

टेकल में 11 अंक

ऑल 2 अंक

 हरियाणा स्टीलर्स- रेड में 16 अंक

टेकल से 9 अंक

ऑल आउट से दो अंक

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi