S M L

अंबेडकर, सरदार और महात्मा को श्रद्धांजलि देकर शुरू करेंगी प्रियंका गांधी अपना यूपी दौरा

कांग्रेस का यह यंग ब्रिगेड 11 फरवरी को भव्य रोड शो के लिए शहर का दौरा करने वाला है

Updated On: Feb 12, 2019 02:17 PM IST

FP Staff

0
अंबेडकर, सरदार और महात्मा को श्रद्धांजलि देकर शुरू करेंगी प्रियंका गांधी अपना यूपी दौरा

लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस मॉल एवेन्यू ऑफिस की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर एआईसीसी महासचिव, प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वागत में होर्डिंग्स लगाए गए हैं. कांग्रेस का यह यंग ब्रिगेड 11 फरवरी को भव्य रोड शो के लिए शहर का दौरा करने वाला है.

अभी हाल ही पूर्वी यूपी के प्रभारी कांग्रेस महासचिव के रूप में नियुक्त हुईं प्रियंका अपने चार दिवसीय यात्रा के दौरान बहुत व्यस्त रहने वाली हैं. वह इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से मिलेंगी. पिछले महीने औपचारिक रूप से राजनीति में आने के बाद यह उनका पहला राजकीय दौरा होगा.

न्यूज़ 18 के अनुसार तीनों कांग्रेस नेता सुबह 11:30 बजे लखनऊ पहुंचेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के कार्यालय का दौरा करने से पहले वे हजरतगंज में दलित आइकन बीआर अंबेडकर, स्वतंत्रता सेनानी महात्मा गांधी और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

बीआर अंबेडकर, महात्मा गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमा को माला पहनाएंगे

सीनियर कांग्रेस लीडर विरेंद्र मदान ने कहा, 'शहर के हवाई अड्डे से यूपीसीसी कार्यालय तक लगभग 28 प्वाइंट्स हैं जहां कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका जी, राहुल जी और ज्योतिरादित्य जी का स्वागत करेंगे. रोड शो हवाई अड्डे से शुरू होकर आलमबाग, चारबाग, हुसैनगंज, ओडियन सिनेमा क्रॉसिंग, लालबाग, मेफेयर सिनेमा क्रॉसिंग से गुजरते हुए अंत में हजरतगंज पहुंचेगी.

हजरतगंज में ये तीनों नेता बीआर अंबेडकर, महात्मा गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमा को माला पहनाएंगे. हालांकि राहुल जी उसी दिन वापस दिल्ली चले जाएंगे, लेकिन प्रियंका जी और ज्योतिरादित्य जी 14 फरवरी तक यहीं रहेंगे. वे उन निर्वाचन क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे जिन्हें लोकसभा चुनाव की रणनीति के बारे में बताया गया है.'

यूपीसीसी मुख्यालय का नवीनीकरण किया गया है और वहां एक नवनिर्मित मीडिया हॉल का उद्घाटन प्रियंका गांधी द्वारा किया जाएगा. यूपीसीसी प्रमुख राज बब्बर द्वारा उपयोग किए जाने वाले कमरे के बगल में एक कमरा प्रियंका के लिए तैयार किया गया है. इसका प्रयोग वह नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए करेंगी. यह वही कमरा है जो कभी उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा इस्तेमाल किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi