S M L

ED का शिकंजा: पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा को दोबारा बुलाएगी ईडी

रॉबर्ट वाड्रा को ED के दफ्तर तक छोड़ने के लिए उनकी पत्नी प्रियंका गांधी भी पहुंची थीं

Updated On: Feb 06, 2019 08:44 PM IST

FP Staff

0
ED का शिकंजा: पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा को दोबारा बुलाएगी ईडी

Update- ईडी पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा को दोबारा बुलाएगी. रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से ईडी संतुष्ट नहीं है.

रॉबर्ट वाड्रा से दूसरे चरण की पूछताछ शुरू हो गई है. 8 बजे तक वाड्रा से ईडी की पूछताछ होगी. वाड्रा से पहले चरण की पूछताछ पूरी हो चुकी है. वाड्रा ने लंदन में प्रॉपर्टी होने से इनकार कर दिया है. वाड्रा से पूछताछ में सभी सवालों के जवाब लिखित में मांगे जा रहे हैं. ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से कहा कि संजय भंडारी को नहीं जानते लिखित में बताएं.

रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी भी ईडी के दफ्तर पहुंची थीं. वाड्रा को ED के दफ्तर पर छोड़ कर प्रियंका वापस लौट गईं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से ED के चार अधिकारी पूछताछ करेंगे. वाड्रा के साथ उनके वकीलों की एक टीम भी प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंची. हालांकि पूछताछ के दौरान उन्हें वाड्रा के साथ बैठने की इजाजत नहीं मिली.

ED के सामने रॉबर्ट वाड्रा की पेशी से पहले बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा था. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि वाड्रा की लंदन में करोड़ों रुपए की आठ-नौ संपत्तियां हैं. कांग्रेस दफ्तर के बाहर दो अपराधियों के पोस्टर लगे हैं. राहुल गांधी अपराधी नंबर 1 और वाड्रा अपराधी नंबर दो हैं. भ्रष्टाचार कांग्रेस का एजेंडा है.

गौरतलब है कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है. साथ ही अदालन ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो छह फरवरी को खुद उपस्थित होकर जांच में शामिल हों.

वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) के लिए दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट ने उन्हें निर्देश दिया था कि वो केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें. ED के अधिकारी वाड्रा से लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व (मालिकाना हक) से संबंधित सौदों के बारे में सवाल करेंगे. उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi