S M L

कभी प्रियंका गांधी के साथ किया था काम, अब उनकी पॉलिटिकल एंट्री पर ये बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए काम करते हुए प्रियंका गांधी के साथ काम किया है

Updated On: Jan 23, 2019 04:53 PM IST

FP Staff

0
कभी प्रियंका गांधी के साथ किया था काम, अब उनकी पॉलिटिकल एंट्री पर ये बोले प्रशांत किशोर

कांग्रेस ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीतिक पदार्पण की घोषणा करके राजनीतिक भूचाल खड़ा कर दिया है. यूं तो प्रियंका गांधी के राजनीति में शामिल होने की अटकलें हमेशा लगाई जाती रही हैं लेकिन कांग्रेस ने प्रियंका को अचानक से पूर्वी उत्तर प्रदेश के महासचिव और प्रभार का पद देकर सबको अवाक कर दिया है.

प्रियंका के इस पॉलिटिकल एंट्री पर हर पार्टी से कोई न कोई प्रतिक्रिया मिली है. चुनावी रणनीतिकार और अब जनता दल यूनाइटेड के नेता प्रशांत किशोर ने भी प्रियंका का राजनीति में स्वागत किया है. प्रशांत किशोर ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए काम करते हुए प्रियंका गांधी के साथ काम किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जीत की गाथा लिख चुके प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में प्रियंका की एंट्री को बहुप्रतीक्षित पॉलिटिकल डेब्यू कहा है.

प्रशांत ने ट्वीट किया, 'भारतीय राजनीति में अब तक का बहुप्रतीक्षित पॉलिटिकल डेब्यू आखिरकार हो गया. जहां लोग एक तरफ इस फैसले के वक्त, उनकी भूमिका और पोजिशन पर बहस कर रहे हैं, मेरे लिए असली खबर ये है कि वो आखिरकार राजनीति में आने को तैयार हो गईं.'

उन्होंने प्रियंका गांधी को शुभकामनाएं भी दीं. प्रशांत किशोर ने प्रियंका गांधी के साथ यूपी विधानसभा चुनाव के साथ काम किया था. कहा गया था कि कांग्रेस के यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का फॉर्मूला इन्हीं दोनों का था.

अलग-अलग पार्टियों के लिए चुनावी रणनीतिकार के तौर पर काम कर चुके प्रशांत किशोर ने भी पिछले साल राजनीति में एंट्री की थी. वो नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल हुए थे. अब वो पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. यानी उनकी हैसियत पार्टी में दूसरे नंबर की है. उन्हें नीतीश कुमार के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi