S M L

वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं प्रियंका दें टक्कर

काशी की जनता करे पुकार, प्रियंका गांधी हो सांसद हमार.. अब क्या प्रियंका गांधी की भी यही राय है

Updated On: Jan 24, 2019 09:51 PM IST

FP Staff

0
वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी, कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं प्रियंका दें टक्कर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे. 2014 के लोकसभा चुनावों में भी पीएम ने वाराणसी से चुनाव लड़ा था. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि पीएम दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने वडोदरा और वाराणसी दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के चुनाव प्रचार के हिसाब से तय होगा कि दूसरी सीट से पीएम लड़ेंगे या नहीं.

कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें. राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही 23 जनवरी को प्रियंका गांधी को पूर्वांचल की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई है.

यूथ कांग्रेस के वर्कर्स प्रियंका को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं. इस सपोर्ट में कई स्लोगन भी मार्केट में आ गया है. ऐसा ही एक स्लोगन है, 'काशी की जनता करे पुकार, प्रियंका गांधी हो सांसद हमार.' इतना ही नहीं, अटकलें यह भी है कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी वाराणसी से अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हो सकता है.

2014 में नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भारी अंतर से हराया था. तब पीएम नरेंद्र मोदी को 3.37 लाख वोटों के मार्जिन से जीत हासिल हुई थी. 2014 के लोकसभा चुनावों में मोदी को 5,16,593 वोट मिले थे. इनके मुकाबले केजरीवाल को 1,79,739 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस, एसपी और बीएसपी के उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे. आम आदमी पार्टी ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि वह दिल्ली पर फोकस करना चाहते हैं.

2014 में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ने वाले कांग्रेस नेता अजय राय का कहना है, 'अगर प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ती हैं तो उसका असर पड़ोसी राज्यों पर भी पड़ेगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi