S M L

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रिया दत्त, राहुल गांधी को मेल भेजकर किया इनकार

बताया जा रहा है कि प्रिया दत्त ने निजी वजहों और पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी को देखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है

Updated On: Jan 07, 2019 10:08 AM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रिया दत्त, राहुल गांधी को मेल भेजकर किया इनकार

कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्‍त लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ने से इनकार किया है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को उन्होंने मेल भेजकर कहा है कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगी.

प्रिया के इनकार के बाद अब इस सीट से किसी नए उम्‍मीदवार को उतारने के लिए नाम पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस किसी फिल्‍मी सितारे को इस सीट पर टिकट दे सकती है. इनमें नगमा, राज बब्‍बर समेत अन्य के नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि दो बार सांसद रह चुकीं प्रिया दत्त ने निजी वजहों और पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी को देखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है. हालांकि प्रिया दत्त किसी और सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी यह भी तय नहीं है. सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक होनी है. जिसमें लोकसभा सीटों पर विचार किया जाना है.

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. दो दिन पहले एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने दोनों पार्टियों के बीच चुनावी तालमेल होने की जानकारी दी थी. इसके तहत दोनों 20-20 सीटों पर यहां चुनाव लड़ेंगी. जबकि बाकी की 8 सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएंगी.

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. यूपी की 80 सीटों के बाद सीटों के लिहाज से देश का यह दूसरा सबसे बड़ा राज्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi