S M L

हम सुनते थे कि भूकंप आएगा, पर कोई भूकंप नहीं आया: लोकसभा में पीएम मोदी

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में सदन ने आंखों की गुस्ताखियां भी देखीं तो ये जाना कि गले लगना और गले पड़ना क्या होता है.

Updated On: Feb 13, 2019 05:39 PM IST

FP Staff

0
हम सुनते थे कि भूकंप आएगा, पर कोई भूकंप नहीं आया: लोकसभा में पीएम मोदी

16वीं लोकसभा के आखिरी दिन पीएम मोदी ने संसद के पांच सालों के कार्यकाल को हल्के-फुल्के और चुटीले अंदाज में याद किया. उन्होंने कहा कि इस दौरान संसद में कोई भूचाल नहीं आया. पीएम ने ये भी कहा कि हालांकि संसद में कागज के विमान भी उड़े लेकिन वो लोकतंत्र और लोकतंत्र के मंदिर की ऊंचाई को छू नहीं सके. साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में सदन ने आंखों की गुस्ताखियां भी देखीं तो ये जाना कि गले लगना और गले पड़ना क्या होता है.

जहां एक तरफ पीएम मोदी ने अपने छोटे से भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा तो दूसरी तरफ उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सदन के सांसदो को खड़गे के 50 साल के राजनीतिक प्रतिनिधित्व से सीखना चाहिए.

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव का दो बार धन्यवाद किया. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनें जिसका पीएम मोदी ने धन्यवाद किया.

इस दौरान उन्होंने जीएसटी लागू होने के दिन का जिक्र किया तो साथ ही इशारों में बिना नाम लिए उनके भाषण के दौरान रेणुका चौधरी पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने बताया कि साल 2014 में वह भी पहली बार आए सांसदों में शामिल थे. उन्‍हें लोक सभा के गलियारों, दरवाजों और नियमों की कोई जानकारी नहीं थी. इस दौरान मोदी ने कहा कि इन पांच साल में दुनिया में देश का मान बढ़ा है और इसकी एकमात्र वजह देश की सवा सौ करोड़ की जनता है जिसने देश को 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बजट सत्र के आखिरी दिन सदन को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि सदन में वो जहां बैठते हैं वहां पर केवल तीन ही प्रधानमंत्रियों के नाम है. बाकी के नाम क्‍यों नहीं है इस बारे में लिबरल लोग बताएंगे. मोदी देश के 15 वें प्रधानमंत्री हैं. देश में कांग्रेस की तरफ से पांच प्रधानमंत्री रहे हैं जबकि देश में 8 गैर कांग्रेसी पीएम रहे हैं. ऐसे में ये कौतूहल बना रहेगा कि पीएम मोदी का इशारा किस तरफ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi