S M L

देहरादून में मोदी: प्रधानमंत्री के भाषण की 7 बड़ी बातें

देहरादून में पीएम मोदी ने रैली के दौरान उत्तराखंड सरकार पर हमला बोला.

Updated On: Dec 27, 2016 02:42 PM IST

FP Staff

0
देहरादून में मोदी: प्रधानमंत्री के भाषण की 7 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देहरादून में अपनी रैली के दौरान उत्तराखंड सरकार पर हमला बोला. उन्होंने नोटबंदी के फायदे गिनाने के अलावा पिछले कुछ समय में उनकी सरकार की ओर से किए काम का भी प्रचार किया. पीएम ने चार धाम राजमार्ग परियोजना की शुरुआत करते हुए कहा कि इससे लोगों को रोजगार मिलेगा.

नोटबंदी के फायदे गिनाए

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में नोटबंदी के फायदे गिनाए. उन्होंने कहा कि 8 नवंबर की रात 12 बजे से जाली नोट की काली दुनिया बंद पड़ गई. आतंकवाद, नक्सलवाद, कालेधन पर वार हुआ. ईमानदारों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

125 करोड़े देशवासियों का रक्षा कवच

नोटबंदी से अच्छे-अच्छों की पोल खुली. रोज बेइमान लोग पकड़े जा रहे हैं. मोदी ने दावा किया कि कुछ लोग उनके खिलाफ हैं. अगर जनता का साथ मुझे नहीं मिलता तो पता नहीं यह मेरे साथ क्या-क्या करते.

कालेधन के साथ कालामन भी जाना चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कालेधन के खिलाफ लड़ाई छेड़ी है. काले धन के साथ कालामन भी जानी चाहिए. मुझे फीता काटने के लिए पीएम नहीं बनाया, काम करने के लिए बनाया है. वही काम कर रहा हूं. मेरी चौकीदारी से कुछ लोग परेशान हैं.

वन रैंक वन पेंशन

उत्तराखण्ड की रैली में पीएम मोदी ने वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि 40 साल से सेना के लोग इसकी मांग कर रहे थे. 2014 चुनाव के पहले यूपीए सरकार ने आनन-फानन में वन रैंक वन पेंशन के नाम पर केवल 500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया. बीजेपी ने वन रैंक वन पेंशन सही मायने में लागू किया. अब तक 6600 करोड़ से ज्याद दिए.

हम राजनीति के लिए योजना नहीं बनाते

नरेंद्र मोदी ने चुनाव के पहले राज्य सरकारों की लुभावनी घोषणाओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में शुरू की योजनाओं से राजनीति तो चल सकती है लेकिन समाजनीति नहीं चल सकती, समाज का भला नहीं हो सकता है.

पहाड़ का पानी और जवानी दोनो काम आएगी

प्रधानमंत्री ने कहा ऐसा उत्तराखण्ड बनाएंगे कि पहाड़ का पानी और जवानी दोनों यहां के काम आएगा. चारधाम हाईवे से रोजगार मिलेगा. इसस विकास होगा. सबसे बेहतरीन  होगा चारधाम हाईवे. केदारनाथ त्रासदी में मरने वालों को श्रृद्धांजलि है यह हाइवे.

अपनी पीठ थपथपाई

पीएम ने बिजली के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि सरकार ने पहल की और 1000 दिनों में गांवों में बिजली लाएंगे. 12,000 से अधिक गांवों में बिजली पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi