S M L

पीएम मोदी: चीन के पीएम ने मुझे बताया वडनगर का पुराना नाम

वडनगर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने वडनगर में अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन किए

Updated On: Oct 08, 2017 04:17 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी: चीन के पीएम ने मुझे बताया वडनगर का पुराना नाम

दो दिन के गुजरात दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने गृह नगर वडनगर पहुंचे. यहां मोदी ने हटकेश्वर मंदिर में पूजा की और यहां से सीधा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने GMERS मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया.

साथ ही नई बनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को वडनगर के लोगों को समर्पित करेंगे. इसके बाद पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम बनने के बाद मोदी का ये पहला वडनगर दौरा है.

वडनगर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने वडनगर में अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन करने पहुंच गए हैं. इसके बाद पीएम मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गए हैं. इसी रेलवे स्टेशन पर पीएम मोदी की चाय की दुकान थी.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पैतृक गांव वडनगर में रोड शो भी किया. रोडशो में हजारों लोग पहुंचे. बीजेपी के पदाधिकारी और भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

पीएम कार से उतर कर वडनगर के लोगों से मिले. वहीं पीएम मोदी ने वडनगर की धरती को भी नमन किया.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने आर्कियोलॉजिकल डिपार्टमेंट को वडनगर में खुदाई करने की बात कही. इस खुदाई में निकली चीजों से वडनगर का नाम दुनिया में हुआ.

उन्होंने एक मैगजीन का हवाला देते हुए ये भी बताया कि वडनगर 2500 सालों से लगातार बसा हुआ एकमात्र शहर है. ह्वेनसांग भी वडनगर आए थे. मोदी ने ये भी बताया कि ह्वेनसांग जब भारत में आया था तो मोदी के गांव में रुका था. जब चीन वापस गया था तो चीन के वर्तमान प्रधानमंत्री शी जिंग पिन के गांव में रुका था. प्रधानमंत्री के अनुसार चीन के प्रधानमंत्री ने ह्वेनसांग के लिखे नोट्स पढ़कर चीनी राष्ट्राध्यक्ष ने बताया कि वडनगर का पुराना नाम आनंदनगर था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi