S M L

गुरदासपुर में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की खास बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुरदासपुर ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है. एनडीए सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का ऐतिहासिक फैसला किया

Updated On: Jan 03, 2019 04:39 PM IST

FP Staff

0
गुरदासपुर में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की खास बातें

अपडेट- मंदिर हो, लंगर हो, भंडारे हो. सेवा के भाव से पूरी श्रद्धा के साथ यहां जुड़ता है. ये परंपरा सदियों से चली आ रही है. इन सभी योजनाओं को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा गया है. पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने के बाद विकास की रफ्तार रुक गई है.

अपडेट- पंजाब की 11 लाख से ज्यादा बहनों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिया जा चुका है. यहां के युवाओं को 28 लाख मुद्रा लोन दिए गए हैं. केंद्र सरकार अपनी तरफ से कोशिश कर रही है, लेकिन कुछ योजनाओं को लेकर राज्य सरकार को और गति लाने की जरूरत है.

अपडेट- किसानों की फसल बर्बाद न हो. इसके लिए व्यापक स्तर पर काम हो रहा है. पंजाब में 17 नए कोल्ड स्टोरेज या तो तैयार हो चुके हैं या तैयार होने वाले हैं. ऐसे अनेक प्रयासों से ही अकेले पंजाब में हजारों युवाओं को सीधा रोजगार मिला है. मैं पंजाब और देश के किसानों को ये बताना चाहता हूं कि एनडीए सरकार ने एग्रीकल्चर पॉलिसी मंजूर की है उससे भी किसानों को बहुत लाभ होगा.

अपडेट- वंदे मातरम पर कांग्रेस रोक लगा रही है. एक बूंद बू्ंद पानी के लिए किसान तरस रहा है. रावी का पानी जो आप सभी के पंजाब के हक का था. बिना इस्तेमाल के पाकिस्तान जा रहा है. हमारी सरकार को ये मंजूर नहीं है. एनडीए सरकारी की नीति रही है. हमारा पानी हमारा रहेगा.

अपडेट- डेढ़ साल बाद सच्चाई क्या है. कांग्रेस के लोग जनता को गुमराह करने के लिए कागज लेकर संसद पहुंच गए थे. उसमें उन्होंने जो लिखा है उसका दावा कर रहे थे. पंजाब के लोगों को तो कांग्रेस ने खुद स्वीकार कर लिया कि हमने कुछ नहीं किया है. 1.5 साल में 3400 करोड़ का कर्ज माफ. 3400 करोड़ का कर्ज माफ पंचवर्षीय योजना है क्या?

अपडेट- किसान तो भला-भोला होता है. कांग्रेस के सारे पाप जानते हुए भी किसान ने कांग्रेस पर भरोसा किया. भरोस की सजा आज भी देश का किसान भुगत रहा है. किसानों पर 6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था. 2008-09 किसानों को कर्ज माफी का वादा किया तो 6 लाख करोड़ का कर्ज देश के किसान पर था, लेकिन कर्ज माफी सिर्फ हुई 5 हजार करोड़. बाकी सारे किसान इंतजार करते रह गए.

अपडेट- इस फैसले की वजह से लगभग दो दर्ज फसलों का समर्थन मूल्य लागत का डेढ़ गुना दर्ज हुआ है. इस फैसला का पूरा लाभ किसानों तक पहुंचे. जो दशकों तक किसानों के दर्द का इलाज नहीं ढूंढ पाए, वो अब फिर झूठे वायदों से किसान की आंख में धूल झोंकने में जुटे हैं.

अपडेट- आरोपियों को बचाने के लिए फाइलें दबा दी गई थीं. उन्हें सजा दिलाने के लिए एनडीए ने एसआईटी का गठन किया. केंद्र की एनडीए सरकार किसान, जवान, नौजवान की आशंकाओं को साकार करने के लिए पूरी क्षमता से जुटी है. कांग्रेस सिर्फ झूठ और धोखाधड़ी की राजनीति कर रही है.

अपडेट- जिनका इतिहास हजारों सिख भाई-बहनों की बेरहमी से हत्या का हो. जो आज भी दंगों को आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हों. उन लोगों से पंजाब समेत पूरे देश को सतर्क रहने की जरूरत है.

पंजाब के गुरदास में प्रधानमंत्री मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं. यहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि गुरदासपुर ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है. एनडीए सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का ऐतिहासिक फैसला किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi