विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भ्रष्टाचार के कारण राजनीतिक जमात की साख दांव पर है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है

FP Staff Updated On: Jul 16, 2017 09:07 PM IST

0
भ्रष्टाचार के कारण राजनीतिक जमात की साख दांव पर है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक दलों और नेताओं के भ्रष्टाचार पर रविवार को कड़ा संदेश दिया. संसद भवन परिसर में सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण राजनीतिक जमात की साख दांव पर है. सभी राजनीतिक दलों को भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में भागीदार बनना चाहिए. भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने जो कदम उठाए हैं, अब उनसे पीछे नहीं हटेंगे. अगर भ्रष्टाचार से घिरे किसी नेता के खिलाफ कार्रवाई होती है तो उसका विरोध नहीं होना चाहिए.

पीएम मोदी ने किसी राजनीतिक दल या नेता का नाम नहीं लिया लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि उनका इशारा लालू प्रसाद यादव की तरफ था. लालू यादव और उनके परिवार वालों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं और जांच एजेंसियां उन्हें घेरे हुए हैं. लालू यादव लगातार अपने खिलाफ हो रही कार्रवाई को राजनीतिक विद्वेष से हो रही कार्यवाही बता रहे हैं.

लालू के मुताबिक उन्होंने हमेशा सांप्रदायिक शक्तियों का विरोध किया है और बीजेपी को बिहार में बुरी तरह परास्त किया. इसी कारण पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी उनके पीछे पड़ी है. शायद इसी कारण पीएम मोदी ने बिना नाम लिए लालू यादव को जवाब दे दिया. पीएम मोदी को भी मालूम है सोमवार से शुरू हो रहे सत्र में विपक्ष इस मुद्दे पर उन्हें घेरने की कोशिश करेगी, लिहाज़ा उन्होंने पहले ही जवाब दे दिया है.

गौ-रक्षा के नाम पर देश के अलग-अलग इलाकों में हो रही हिंसा ऐसा दूसरा मुद्दा है, जिस पर संसद सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरेगा. इस पर भी पीएम मोदी ने साफ कहा कि गौ-रक्षा जरूरी है. लेकिन इसके नाम पर हिंसा बर्दाश्त नही की जाएगी. पीएम ने सभी दलों के नेताओं के सामने कहा कि गौ-रक्षा के नाम पर हिंसा करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सभी राज्य सरकारों को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. कानून व्यवस्था राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है और इसमें कोई समझौता नहीं होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi