S M L

हम बना रहे हैं असली 'आदर्श सोसाइटी': प्रधानमंत्री मोदी

तत्कालीन कांग्रेस और एनसीपी सरकार दक्षिण मुंबई में एक बहुमंजिला इमारत के निर्माण में कथित अनियमितताओं से संबंधित आदर्श आवासीय सोसाइटी घोटाले से हिल गई थी

Updated On: Dec 18, 2018 10:28 PM IST

Bhasha

0
हम बना रहे हैं असली 'आदर्श सोसाइटी': प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर उनके शासन काल में महाराष्ट्र में हुए आदर्श घोटाले को लेकर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार जन आवास योजनाओं के जरिए आदर्श समाज बना रही है. तत्कालीन कांग्रेस और एनसीपी सरकार दक्षिण मुंबई में एक बहुमंजिला इमारत के निर्माण में कथित अनियमितताओं से संबंधित आदर्श आवासीय सोसाइटी घोटाले से हिल गई थी.

महाराष्ट्र सरकार के 18 हजार करोड़ की वृहद आवासीय योजना की आधारशिला रखे जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार व्यापक ‘आदर्श’ समाज बनाने की दिशा में काम कर रही है. आम चुनावों से कुछ महीने पहले दिए इस भाषण में मोदी ने कहा, ‘यह वो आदर्श सोसाइटी नहीं है जो पुरानी सरकार में चर्चा का विषय रही थी. हम असली आदर्श समाज बना रहे हैं जहां एक आम परिवार की अकांक्षाएं साकार हो रही हैं.’

यूपीए से ज्यादा घर बना रही है एनडीए सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि जब आधारभूत परियोजनाओं की बात आती है तो एनडीए सरकार ‘संस्कार, सरोकार और रफ्तार’ के मामले में पूर्ववर्ती यूपीए सरकार से अलग है. उन्होंने दावा किया कि एनडीए सरकार ने बीते चार सालों के दौरान गरीब और सीमांत वर्ग के लोगों के लिए 1.25 करोड़ घर बनाए हैं. जबकि यूपीए शासन में 2010 से 2014 के बीच 25.5 लाख घर बने थे.

प्रधानमंत्री ने पिछली सरकार में मेट्रो परियोजनाओं के काम की धीमी गति को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उपनगरीय घाटकोपर से वर्सोवा के बीच पहली मेट्रो लाइन बनाने में आठ साल लग गए. उन्होंने कहा कि इसके विपरीत बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार 275 किलोमीटर के दायरे में फैली मेट्रो लाइन का नेटवर्क तैयार कर रही है. जो 2024 तक मुंबईवासियों को सुगमता से एक हिस्से से दूसरे हिस्से में सुगमतापूर्वक जाने में मददगार होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi