S M L

ऑल पार्टी मीट: 'सभी दलों ने सदन को सुचारु रूप से चलाने का किया समर्थन'

संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगा, 18 दिन तक चलने वाले इस सत्र में तीन तलाक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने समेत अन्य विधेयक सरकार के एजेंडे में टॉप पर रहने की संभावना है

Updated On: Jul 17, 2018 02:34 PM IST

FP Staff

0
ऑल पार्टी मीट: 'सभी दलों ने सदन को सुचारु रूप से चलाने का किया समर्थन'

बुधवार से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑल पार्टी मीट की अध्यक्षता की और संसद को सुचारु रूप से चलाने को लेकर इस दौरान चर्चा भी हुई. बुधवार से शुरू हो रहे संसद के मॉनसून सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है. इसीलिए सरकार की कोशिश है कि पार्टियों को विश्वास में लेकर इस संसद सत्र को सफल बनाया जाए.

सर्वदलीय बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही और सभी दलों ने सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने के लिए वादा किया है.

ऑल पार्टी मीट के अलावा बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने मॉनसून सत्र की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को दिल्ली में अहम बैठक बुलाई है. इसमें शामिल घटक दल बैठक में अपनी रणनीति पर चर्चा करेंगे.

इससे पहले सोमवार को दिन में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में मॉनसून सत्र की तैयारियों और राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

सोमवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ‘लोकसभा में बीजेपी और सहयोगी दलों के पास बहुमत है, ऐसे में इस ऐतिहासिक विधेयक को पारित कराने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है. मैं आशा करता हूं कि इसमें अवरोध पैदा नहीं होगा.’

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराने में सरकार का बिना शर्त समर्थन करेगी.

संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगा. 18 दिन तक चलने वाले इस सत्र में तीन तलाक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने समेत अन्य विधेयक सरकार के एजेंडे में टॉप पर रहने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi