S M L

मोदी का कांग्रेस पर निशाना, अगर पटेल प्रधानमंत्री होते तो आज किसानों की ये हालत ना होती

प्रधानमंत्री ने कहा, अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो कांग्रेस के दशकों के शासन में किसानों की जो बुरी हालत हुई वह नहीं हुई होती

Updated On: Nov 24, 2018 07:13 PM IST

FP Staff

0
मोदी का कांग्रेस पर निशाना, अगर पटेल प्रधानमंत्री होते तो आज किसानों की ये हालत ना होती

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में चल रहे चुनाव अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को मंदसौर पहुंचे. प्रधानमंत्री ने यहां कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने मंदसौर के लोगों को कहा, 'आप लोग गुजरात आएं और सरदार पटेल की प्रतिमा को देखें क्योंकि वे सच्चे किसान नेता थे. अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो कांग्रेस के दशकों के शासन में किसानों की जो बुरी हालत हुई वह नहीं हुई होती. कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक जो गलतियां की, वोट बैंक की राजनीति की, अब जब वो सब उन्हीं पर उल्टा पड़ रहा है तो वो चिल्ला रहें है. भारतीय जनता पार्टी किसानों की पार्टी है, किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए हमारी सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है.'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ बनाकर फैलाती है. इंदिरा गांधी ने कहा था कि 'गरीबी हटाओ' लेकिन कांग्रेस ने कभी गरीबी हटाने पर ध्यान नहीं दिया. इतने सालों तक कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाने का ढोंग करती रही. आज जो किसानों के हितैषी बनने का ढोंग कर रहें है वो जवाब दें कि 55 साल तक उन्हें किसान क्यों याद नहीं आया. देश में यूरिया की कालाबाजारी और किसानों को यूरिया लेने के लिए जो लाठियां खानी पड़ती थी, मोदी ने आते ही ये सब बंद कर दिया.

कर्नाटक में किसानों की हालत बहुत खराब

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार पर बात करते हुए मोदी ने कहा कि वहां की जनता ने सजा दी तो कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से सरकार बना ली. वहां देवगौड़ा के साथ मिलकर कांग्रेस ने सरकार बनाई और किसानों के साथ धोखा दिया. वहां किसानों की हालत बहुत खराब है. किसानों को मजबूर बनाने और उनको कर्ज में डुबोने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया और हमने किसानों को मजबूत करने का काम किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi