S M L

बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, प्रधानमंत्री समेत सभी दिग्गज नेता मौजूद

बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद सर्वदलीय बैठक भी होनी है, इसमें भी प्रधानमंत्री मोदी हिस्सा लेंगे

Updated On: Dec 10, 2018 04:12 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, प्रधानमंत्री समेत सभी दिग्गज नेता मौजूद

संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. मंगलवार से संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हो रही है. बीजेपी संसदीय दल की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि सत्ताधारी दल पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने का दवाब बना रहा है.

हालांकि पार्टी ने अभी तक राम मंदिर मामले पर अपना पत्ता नहीं खोला है. रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद का केस फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है और जनवरी से इस मामले पर फिर से सुनवाई शुरू होगी.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में ट्रिपल तलाक बिल को पास कराने पर भी चर्चा होने की संभावना है. यह बिल राज्यसभा में लंबित है. सरकार की कोशिश मेडिकल काउंसिल अमेंडमेंट ऑर्डिनेंस और कंपनीज अमेंडमेंट ऑर्डिनेंस को पास कराने पर है.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों से ठीक पहले हो रही है. ऐसे में यह विषय भी चर्चा में शामिल किया जा सकता है. एग्जिट पोल के रुझानों में पार्टी को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कड़ी टक्कर देखने को मिली है.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद सर्वदलीय बैठक भी होनी है. इसमें भी प्रधानमंत्री मोदी हिस्सा लेंगे. इसके अलावा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी बैठक बुलाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi