S M L

मध्य प्रदेश: राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर कांग्रेस को 'गद्दार' की तलाश

कांग्रेस पता लगा रही है कि किस-किसने क्रॉस वोटिंग की है.

Updated On: Jul 21, 2017 08:01 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर कांग्रेस को 'गद्दार' की तलाश

राष्ट्रपति चुनाव में मध्यप्रदेश में रामनाथ कोविंद के पक्ष में जमकर क्रॉस वोटिंग होने से बीजेपी जहां गदगद है, वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति में हलचल मची हुई है.

बताया जा रहा है कि क्रॉस वोटिंग करने वालों में कांग्रेस और बीएसपी विधायक शामिल हैं. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा कि क्रॉस वोटिंग को लेकर वे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट भेजेंगे.

अजय सिंह ने इस बात का भरोसा जताया कि जल्द ही वे क्रॉस वोट डालने वाले को ढूंढ निकालेंगे. नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की आशंका से इंकार नहीं किया.

राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को मध्यप्रदेश में क्रॉस वोटिंग के जरिए तीन वोट ज्यादा मिले हैं. संभावना है कि बीएसपी के दो और कांग्रेस का एक वोट कोविंद को मिला है.

-मध्य प्रदेश में 228 विधायकों को मतदान की पात्रता थी. -रामनाथ कोविंद को 171 और मीरा कुमार को 57 वोट मिले. -राज्य में बीजेपी के 165, कांग्रेस के 56 और बसपा के चार विधायक हैं. -बीएसपी ने मीरा कुमार को समर्थन देने का ऐलान किया था. -यानी कांग्रेस उम्मीदवार को मध्य प्रदेश में कुल 60 वोट मिलने थे. -माना जा रहा है कि कांग्रेस और बीएसपी के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi