S M L

पुराना भाषण ट्वीट कर सुषमा ने कुछ ऐसे साधा मीरा पर निशाना

सुषमा स्वराज ने अपने उस भाषण में संप्रग सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था

Updated On: Jun 25, 2017 06:42 PM IST

Bhasha

0
पुराना भाषण ट्वीट कर सुषमा ने कुछ ऐसे साधा मीरा पर निशाना

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार पर रविवार को परोक्ष हमला करते हुए साल 2013 का अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें तत्कालीन लोकसभाध्यक्ष को उस समय की नेता प्रतिपक्ष को बार- बार टोकते देखा जा सकता है.

सुषमा स्वराज ने अपने उस भाषण में संप्रग सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. उन्होंने अप्रैल 2013 के अपने छह मिनट लंबे भाषण के वीडियो का लिंक देते हुए ट्वीट किया, 'यह दिखाता है कि तत्कालीन लोकसभाध्यक्ष ने विपक्ष की नेता से किस तरह से बर्ताव किया था.'

सुषमा ने उठाया मीरा की तटस्थता पर सवाल

सुषमा स्वराज को इसमें मीरा की तटस्थता पर सवाल उठाते देखा जा सकता है. मीरा को राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के खिलाफ खड़ा किया गया है.

केंद्रीय मंत्री ने एक समाचार पत्र में प्रकाशित एक खबर का लिंक भी ट्वीट किया, जिसका शीर्षक है , 'स्पीकर ने सुषमा को छह मिनट के भाषण में 60 बार टोका.' लोकसभा में तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष स्वराज ने कथित वित्तीय घोटालों पर मनमोहन सिंह नीत शासन की आलोचना करते हुए इसे आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार बताया था.

वीडियो में मीरा ने स्वराज से बार - बार, 'धन्यवाद' और 'ठीक है' कहा, इससे संकेत मिलता है कि सांसद को अपना भाषण जल्द खत्म करना पड़ा. स्वराज ने बाद में कहा था कि स्पीकर ने उनका संरक्षण नहीं किया जब कई सारे वरिष्ठ मंत्रियों ने भाषण के दौरान हंगामा किया.

गौरतलब है कि विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव में पिछले हफ्ते पूर्व मंत्री और बिहार की दलित नेता मीरा को एनडीए उम्मीदवार कोविंद के खिलाफ अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा है.

पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की बेटी मीरा कुमार लोकसभा स्पीकर बनने वाली प्रथम महिला थीं. वह इस पद पर साल 2009 से 2014 के बीच रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi