S M L

प्रयागराज: कुंभ मेले में बड़ा हादसा टला, हेलीपोर्ट की बिल्डिंग के नीचे दबे 2 मजदूर

घटना के के तुरंत बाद ही राहत और बचाव दल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और इमारत के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला

Updated On: Jan 10, 2019 09:20 AM IST

FP Staff

0
प्रयागराज: कुंभ मेले में बड़ा हादसा टला, हेलीपोर्ट की बिल्डिंग के नीचे दबे 2 मजदूर

प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ मेले की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. इस बीच आपको बता दें कि यहां एक बड़ा होते-होते टल गया है. दरअसल हेलीपोर्ट के लिए बन रही अस्थायी इमारत का एक हिस्सा अचानक से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में दो मजदूर इमारत के नीचे दब गए जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. घटना के के तुरंत बाद ही राहत और बचाव दल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और इमारत के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला. प्रयागराज में आने वाले श्रद्धालुओं को हेलिकाप्टर सुविधा देने के लिए हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा इस हेलीपोर्ट पर वीवीआईपी गेस्ट के हेलिकाप्टरों की पार्किंग की जाएगी

संगम के तट पर एक नया शहर बसाया गया है

आपको बता दें कि प्रयागराज में कुंभ के लिए प्रदेश सरकार की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. संगम के तट पर एक नए शहर को बसाया गया है जहां अगले डेढ़ महीने तक कुंभ मेला चलेगा. इस मेले में देश और दुनिया से करोड़ों पर्यटकों के आने की संभावना है. पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें रेलवे की ओर से चलाई गई हैं जबकि उत्तर प्रदेश रोडवेज की ओर से विशेष कुंभ बसें चलाई गई हैं, जो अलग-अलग शहरों से लोगों को प्रयागराज पहुंचाएंगी.

सरकार 10 हजार क्यूसेक गंगाजल यूपी को देगी

कुंभ के दौरान पानी की कमी न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है. सरकार 10 हजार क्यूसेक गंगाजल यूपी को देगी. टिहरी झील डैम में जल भंडारण की क्षमता 3 मीटर अधिक की गई है. यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलता रहे इसलिए 2 हजार क्यूसेक पानी गंगानहरों के लिए छोड़ा जाएगा और 10 हजार क्यूसेक पानी लगातार प्रयागराज में कुंभ के लिए बहता रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi