S M L

प्रवीण तोगड़िया करेंगे नई पार्टी का ऐलान, राम मंदिर निर्माण होगा मुख्य मुद्दा

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने ऐलान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Updated On: Feb 07, 2019 10:21 AM IST

FP Staff

0
प्रवीण तोगड़िया करेंगे नई पार्टी का ऐलान, राम मंदिर निर्माण होगा मुख्य मुद्दा

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को ऐलान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. तोगड़िया शनिवार को अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जब तोगड़िया से पूछा गया कि आप किस सीट से चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मैं अयोध्या से चुनाव लड़ूं. यहां पर हमारा मजबूत जनाधार है. तोगड़िया ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश के अलावा देश की तमाम सीटों पर लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

सूत्रों ने बताया कि उनकी पार्टी का नाम हिंदुस्तान निर्माण दल है. यह पार्टी चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड भी है. पार्टी के औपचारिक ऐलान की घोषणा शनिवार को की जाएगी. तोगड़िया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पटेल लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कांग्रेस बोली- पार्टी में हो सकते हैं शामिल

पूर्व वीएचपी नेता ने कहा कि उन्होंने अबतक 40 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. हमारी पार्टी राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश पास करा कर अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब वीएचपी ने ऐलान किया है कि वे अगले 4 महीने तक राम मंदिर निर्माण के लिए कोई आंदोलन नहीं करेगी.

तोगड़िया ने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो हम एक सप्ताह के भीतर एक अध्यादेश पास कराएंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसानों को फसल का वाजिब दाम देने के साथ-साथ एक बार कर्ज माफी भी करेगी.

उन्होंने कहा कि मोदी जी के तीन निर्णय नोटबंदी, जीएसटी और छोटे कारोबारियों पर लगाए गए भारी टैक्स से नौकरियों में कमी आई. मेरा फोकस देश में रोजगार और हेल्थ सेक्टर पर होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम भारत में वॉलमार्ट को बैन भी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi