S M L

तोगड़िया कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान, बोले- अबकी बार हिंदुओं की सरकार का मिशन

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया ने अयोध्या में राममंदिर का निर्माण अभी तक ना होने पर नाराजगी जाहिर की

Updated On: Oct 23, 2018 09:00 AM IST

FP Staff

0
तोगड़िया कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान, बोले- अबकी बार हिंदुओं की सरकार का मिशन
Loading...

विश्व हिंदू परिषद से अलग होकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को राजनीतिक दल के गठन की घोषणा कर सकते हैं, जो आगामी लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार भी उतारेगी. तोगड़िया राम मंदिर आन्दोलन को धार देने के लिए नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर सकते हैं.

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया ने अयोध्या में राममंदिर का निर्माण अभी तक ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 23 अक्टूबर को अयोध्या में कार्यक्रम करके वह 'अबकी बार हिंदुओं की सरकार' की कार्य योजना तय करेंगे. लखनऊ से अयोध्या जाने से पहले तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा कि हमारी मांग है कि बीजेपी अपना वादा पूरा करे.

उन्होंने कहा कि अध्यादेश लाकर अयोध्या में राममंदिर का निर्माण करो, पेट्रोल सस्ता करो, सस्ती शिक्षा दो, किसानों को कर्ज माफ करो और उत्तर प्रदेश में 24 लाख सरकारी नौकरियां घोषित करके उन पर एक महीने के अंदर भर्ती की जाए. हमें राम मंदिर भी चाहिए और हमारे घरों में रामराज्य जैसी समृद्धि भी चाहिए. इससे पहले राममंदिर का आंदोलन क्यों नहीं शुरू किया, इस सवाल पर तोगड़िया ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि मोदी सरकार अपने वादे का पालन करेगी. चार साल तक बीजेपी को याद दिलाते रहे मगर ना राम याद आए और ना ही किसान.

उन्होंने कहा कि अयोध्या जाने के लिए हमने मोदी सरकार को जून में समय दिया था. हमें लगा था कि चार महीने में कुछ होगा, लेकिन कुछ नहीं हुआ. तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में उनकी दो सभाएं होंगी और यह सभाएं 'राम मंदिर नहीं तो हिंदुओं का वोट नहीं' पर केंद्रित होंगी. 'अबकी बार हिंदुओं की सरकार' की कार्ययोजना 23 अक्टूबर को तय की जाएगी.

इससे पहले, रमाबाई रैली स्थल में जनसभा की इजाजत नहीं मिलने पर तोगड़िया ने इको गार्डन में जनसमूह को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राममंदिर, किसानों की समस्याओं तथा रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की बीजेपी सरकार को जमकर घेरा. बाद में वह अयोध्या रवाना हो गए.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi