S M L

राम मंदिर, मथुरा और काशी हमारा लक्ष्य, 1.72 लाख लोगों का मिला साथ: तोगड़िया

तोगड़िया ने कहा कि नए संगठन का चुनाव किसी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं हुआ है. हम केवल हिंदुओं के लिए काम कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Jun 25, 2018 05:13 PM IST

0
राम मंदिर, मथुरा और काशी हमारा लक्ष्य, 1.72 लाख लोगों का मिला साथ: तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने नया संगठन बनाया है. उन्होंने नए संगठन का नाम अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद रखा है. अब इस संगठन के जरिए तोगड़िया राम मंदिर, मथुरा और काशी विश्वनाथ का मुद्दा उठाएंगे.

तोगड़िया ने कहा कि नए संगठन का चुनाव किसी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं हुआ है. हम केवल हिंदुओं के लिए काम कर रहे हैं. हम राजनीतिक संगठन की तरह काम नहीं करेंगे, हमारा मकसद सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक और राजनीतिक जागरण लाना है.

चुनाव लड़ने के सवाल पर तोगड़िया ने कहा कि उन्होंने अब तक इस बारे में सोचा नहीं है लेकिन वह राम मंदिर के लिए संसद में कानून बनाने की मांग करते रहेंगे और 100 करोड़ हिंदुओं की आवाज उठाते रहेंगे.

तोगड़िया ने बताया कि 1.72 लाख लोग उनके संपर्क में हैं और वह 10 करोड़ परिवारों से हिंदू एजेंडा पर हस्ताक्षर लेंगे. हमारा मकसद केवल हिंदुओं को आगे ले जाना है, हम किसी राजनैतिक पार्टी के नुकसान या फायदे के बारे में नहीं सोचते.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय मजदूर परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद, ओजस्वनि, राष्ट्रीय छात्र परिषद सब हिंदुओं के इस काम में जुट रहे हैं. हम राम मंदिर समेत मथुरा और काशी की भी बात करेंगे. बता दें कि तोगड़िया 26 जून को राम के दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं, वह 27 जून को काशी भी जाएंगे.

किसानों के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि हमारी चार मांगे हैं. किसानों को कर्जमुक्त करो, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें स्वीकार करो, सभी फसलों का फसल बीमा और सी-2 की गिनती से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य मिले. बेरोजगारों को भत्ता दो.

(साभार:  न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi