S M L

चुनाव के बाद दोबारा PM बनेंगे मोदी, नीतीश नहीं हैं पीएम पद के दावेदार- प्रशांत किशोर

किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार एक बड़े नेता हैं. वे बिहार जैसे राज्य के लगभग 15 साल से मुख्यमंत्री हैं, ऐसे में उनका कद तो बड़ा है ही. लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखना ठीक नहीं होगा

Updated On: Feb 12, 2019 11:00 AM IST

FP Staff

0
चुनाव के बाद दोबारा PM बनेंगे मोदी, नीतीश नहीं हैं पीएम पद के दावेदार- प्रशांत किशोर

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. इसके साथ ही किशोर ने कहा कि एनडीए में भले ही नीतीश कुमार एक बड़े नेता हैं लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखना ठीक नहीं होगा. अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तब की स्थिति में भी वे इस पद के उम्मीदवार नहीं हैं.

पिछले साल सितंबर में जेडीयू में शामिल होने वाले प्रशांत किशोर हाल ही में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिले थे. इस मुलाकात के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि एक रणनीति के तहत गठबंधन बनाने को लेकर विचार चल रहा है. इसी से जुड़े सवाल के जवाब में किशोर ने ये बातें कही.

बिहार के बक्सर के रहने वाले प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का प्रचार-प्रसार का जिम्मा संभाला था. इसके ठीक एक साल बाद प्रशांत किशोर बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार से जुड़ गए.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने कहा कि शिवसेना प्रमुख के निमंत्रण पर मैं उनसे मिलने गया था. शिवसेना भी एनडीए का हिस्सा है और हमरी चर्चा भी कुछ अलग नहीं थी. उन्होंने साफ किया इस अफवाह में कोई दम नहीं है कि मैं उनकी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में मदद करूंगा. मैं अब एक पार्टी का सदस्य हूं और अब पेशेवर मदद नहीं कर सकता.

जब उनसे नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री और उप प्रधानमंत्री बनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है. नीतीश कुमार एक बड़े नेता हैं. वे बिहार जैसे बड़े राज्य के लगभग 15 साल से मुख्यमंत्री हैं, ऐसे में उनका कद तो बड़ा है ही. लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखना ठीक नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi