S M L

बेबुनियाद हैं विनोद राय पर आरोप, गलत हैं ए राजा: प्रशांत भूषण

भूषण का कहना है कि 2जी घोटाले को उजागर करने में विनोद राय और बीजेपी के बीच कोई मिलीभगत नहीं है

Updated On: Jan 20, 2018 05:21 PM IST

FP Staff

0
बेबुनियाद हैं विनोद राय पर आरोप, गलत हैं ए राजा: प्रशांत भूषण
Loading...

हाल ही में 2जी घोटाले में क्लीन चिट पाने वाले पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने 2जी घोटाले पर किताब लिखी है. जिसके जरिए उन्होंने पूर्व सीएजी विनोद राय सहित विपक्षी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि यह कांग्रेस के खिलाफ साजिश थी जिसमें पूर्व सीएजी राय की भी मिलीभगत थी.

हालांकि वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने इसे बेतुका बताते हुए कहा कि पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक पर यह आरोप लगाना बहुत ही दुर्भावनापूर्ण है. प्रशांत के मुताबिक पूर्व सीएजी विनोद राय ने 2जी घोटाले और कोल घोटाले में बिलकुल सही निर्णय लिए थे.

बल्कि प्रशांत भूषण ने कोर्ट के निर्णय पर सवालिया निशान लगाते हुए उसे गलत निर्णय बताया. उन्होंने ए राजा के स्पेक्ट्रम बंटवारे के तरीके पर सवाल करते हुए राजा को दोषी बताया और उनकी रिहाई को पूर्णत गलत.

द प्रिंट के मुताबिक वरिष्ठ अधिवक्ता ने पूर्व मंत्री राजा की लिखी किताब को बेतुका बताते हुए कहा कि इस किताब की कोई विश्वसनीयता नहीं है. उन्होंने कहा कि इस किताब से पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक की छवि पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

भूषण का कहना है कि 2जी घोटाले को उजागर करने में विनोद राय और बीजेपी के बीच कोई मिलीभगत नहीं थी. उन्होंने राय को बेहद ईमानदार व्यक्ति बताया. हालांकि उन्होंने बीजेपी पर इस मुद्दे का राजनीतिक रूप से इस्तेमाल करने का आरोप जरूर लगाया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi