S M L

प्रकाश राज ने हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को लेकर बीजेपी नेता को आड़े हाथों लिया

अभिनेता ने अपने समर्थकों से कहा कि वे ‘हमारे धर्मनिरपेक्ष’ देश में मंत्री की ‘मंशा और बेशर्म राजनीति’ पर सवाल करें

Updated On: Dec 08, 2017 04:41 PM IST

Bhasha

0
प्रकाश राज ने हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को लेकर बीजेपी नेता को आड़े हाथों लिया

‘राष्ट्रवाद’ और ‘हिंदुत्व’ को एक बराबर बताने पर अभिनेता प्रकाश राज ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को आड़े हाथों लिया.

ट्विटर पर पोस्ट के जरिए राज ने कर्नाटक के बीजेपी नेता से यह साफ करने को कहा कि जब वह कहते हैं कि ‘राष्ट्रवाद और हिंदुत्व’ एक है और उसका अर्थ समान है तो वह क्या कहना चाहते हैं.

राज ने ट्वीट किया, ‘आप ने कहा, ‘राष्ट्रवाद और हिंदुत्व दो अलग-अलग चीजें नहीं हैं बल्कि एक ही हैं और उनका मतलब एक ही है.’ आप राष्ट्रवाद में धर्म को क्यों लाते हैं? फिर उन लोगों का क्या जो हिंदू नहीं हैं लेकिन हमारे देश के गौरव हैं जैसे अंबेडकर, अब्दुल कलाम, ए रहमान, खुशवंत सिंह, अमृता प्रीतम, डॉ.वर्गीज कुरियन... यह फेहरिस्त लंबी है.’

उन्होंने कहा, ‘और मेरे जैसे लोगों का क्या जिनका कोई धर्म नहीं हैं, लेकिन जो मानवता में विश्वास रखते हैं? क्या हम सब अपने देश के नागरिक नहीं हैं? आप लोग कौन हैं...आपका एजेंडा क्या है... चूंकि आप जन्मों में विश्वास रखते हैं... क्या आप लोग जर्मन हिटलर का अवतार हैं?’

इस पोस्ट के बाद उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कन्नड़ में बातें करते हेगड़े की वीडियो क्लिप भी डाली है जिसमें वह कथित रूप से कह रहे हैं कि हिंदुत्व और राष्ट्रवाद अलग चीजें नहीं हैं.

राज ने लिखा, ‘इस मंत्री का कहना है कि इस्लाम का इस दुनिया से सफाया कर देना चाहिए...तो जब वह हिंदुत्व की बात करते हैं तो क्या उनका मतलब जीवन शैली से है.’ एक तीसरे ट्वीट में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता ने अपने समर्थकों से कहा कि वे ‘हमारे धर्मनिरपेक्ष’ देश में मंत्री के एजेंडा का विश्लेषण करें और उनकी ‘मंशा और बेशर्म राजनीति’ पर सवाल करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi