S M L

राजस्थान का CM कौन? गहलोत के गढ़ में लगे सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के पोस्टर

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के जोधपुर में सचिन पायलट को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की मांग वाले होर्डिंग और पोस्टर लगे हैं

Updated On: Dec 13, 2018 09:51 AM IST

FP Staff

0
राजस्थान का CM कौन? गहलोत के गढ़ में लगे सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के पोस्टर

राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं और कांग्रेस पार्टी विजयी बनकर निकली है. इतना तो तय हो गया है कि राज्य का मुख्यमंत्री कांग्रेस से ही होगा लेकिन सीएम के नाम पर संशय बरकरार है. राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट में से किसी एक को राज्य की कमान मिलनी तय है. लेकिन उससे पहले ही दोनों गुटों में घमासान शुरू हो गया है.

दोनों के समर्थक एक दूसरे के लिए खेमेबाजी करनी शुरू कर दिए हैं. अशोक गहलोत के गढ़ में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सड़कों पर पोस्टर और बैनर लगाया गया है. अशोक गहलोत जोधपुर से आते हैं और यह इलाका उनका गढ़ माना जाता है और इसी गढ़ से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठी है. यहां पोस्टर लगाए गए हैं और पोस्टर पर लिखा है, 'राजस्थान की जनता करे पुकार, अबकी बार पायलट सरकार' और 'नए युग की शुरुआत.'

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, यह पोस्टर जोधपुर कांग्रेस के पूर्व पार्षद राजेश मेहता ने लगाए हैं. उनकी मांग है कि अशोक गहलोत दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इस बार प्रदेश को युवा मुख्यमंत्री चाहिए और सचिन पायलट को मौका मिलना चाहिए. राजेश मेहता को इस विधानसभा चुनाव के दौरान जोधपुर जिले की 10 सीटों को लेकर ऑब्जर्वर बनाया गया था. वह लंबे समय से कांग्रेस संगठन से जुड़े हुए हैं. केवल मेहता ही नहीं उनके साथ एक बड़ा खेमा है जो पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है.

इसी बीच अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली रवाना हो गए हैं. दोनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि गुरुवार शाम तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi