S M L

बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ केजरीवाल-खट्टर साथ, अमरिंदर ने कन्नी काटी

बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए बुधवार को हरियाणा और दिल्ली सरकार के बीच बैठक हुई

FP Staff Updated On: Nov 15, 2017 03:23 PM IST

0
बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ केजरीवाल-खट्टर साथ, अमरिंदर ने कन्नी काटी

बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए बुधवार को हरियाणा और दिल्ली सरकार के बीच बैठक हुई. बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साझा बयान दिया. केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के सीएम से प्रदूषण को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. हम प्रदुषण को रोकने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं. हवा पर किसी का जोर नहीं है. हर कदम उठाने के लिए तैयार हैं. हरियाणा और दिल्ली मिलकर कदम उठाएंगे.

वहीं खट्टर ने भी प्रदूषण के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने की बात कही. उन्होंने कहा है कि सीमाएं अलग हैं. लेकिन हवा पर किसी का नियंत्रण नहीं है. हम प्रदूषण रोकने का मिलकर प्रयास करेंगे. हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्र कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बैठक में शामिल नहीं हुए. केजरीवाल ने कहा था कि वो हरियाणा सीएम से मिलने चंड़ीगढ़ आ रहे हैं. तो ऐसे में पंजाब सीएम से भी प्रदूषण को लेकर चर्चा करना चाहते हैं.

केजरीवाल के साथ दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और पर्यावरण सचिव भी यहां पहुंचे हैं. केजरीवाल ने पहले बताया था कि खट्टर ने उन्हें बुधवार को चंडीगढ़ बुलाया है, क्योंकि व्यस्त होने के कारण वह दिल्ली में मुलाकात नहीं कर पाए थे.

हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर केजरीवाल से मिलने से मना कर दिया है. केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर अमरिंदर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे. सिंह ने कहा है कि केजरीवाल इस गंभीर मुद्दे को राजनीतिक रंग न दें. उन्होंने कहा कि वो ये नहीं समझ पा रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री इस पर इतना जोर क्यों दे रहे हैं. उन्हें यह पता है कि इस तरह की चर्चा अर्थहीन और बेकार होगी.

इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब सीएम से चंडीगढ़ में मिलने का आग्रह किया था. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, श्रीमान, मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं. अगर आप मुझसे मिलने के लिए कुछ समय निकाल लें, तो मैं आपका आभारी होऊंगा. यह सभी के हित में है. जिसके जवाब में अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल द्वारा तुच्छ राजनीति करने में शामिल होने की बात जगजाहिर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi