S M L

राजस्थान: 2 लोकसभा, 1 विधानसभा उपचुनाव को लेकर सर​गर्मियां तेज

अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांदनाथ योगी और मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के निधन से तीनों सीटें खाली हो गई हैं जिनपर उपचुनाव होना है

Updated On: Dec 19, 2017 04:24 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान: 2 लोकसभा, 1 विधानसभा उपचुनाव को लेकर सर​गर्मियां तेज

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के लिए प्रस्तावित उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

राजस्थान के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकास रथ गुजरात और हिमाचल प्रदेश में शानदार जीत के बाद राजस्थान में भी जारी रहेगा.

आपको बता दें कि अजमेर से बीजेपी सांसद प्रो. सांवरलाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांदनाथ योगी और मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी का बीमारी के कारण निधन होने से तीनों सीटें खाली हो गई हैं जिनपर उपचुनाव होना है.

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष अशोक परनामी ने मंगलवार को दावा किया कि पार्टी तीनों उपचुनाव जीतेगी. उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद पार्टी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का इन दो लोकसभा और एक विधानसभा क्षेत्र के दौरे करने का कार्यक्रम जारी है. पार्टी बूथ लेवल और पंचायत लेवल पर केंद्र और राज्य सरकार के कामों को पहुंचा रही है.

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी प्रदेश में प्रस्तावित उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने तीनों उपचुनाव जीतने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेगी और बीजेपी से तीनों सीटें छीन लेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान की जनता बीजेपी सरकार से निराश है और इसके कामकाज से किसान, युवा, व्यापारी दुखी हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी और कांग्रेस में पार्टी उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन हो चुका है. प्रत्याशी के नाम की घोषणा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद ही की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi