S M L

राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसा रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और 33 अन्य के खिलाफ सीबीआई ने 1500 करोड़ रूपए के मानेसर भूमि सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर आरोपपत्र दायर किया है

Bhasha Updated On: Feb 03, 2018 04:37 PM IST

0
राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसा रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर आरोप लगाया कि वह शासन की विफलता से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए अपने राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसा रही है. इससे एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले खुद को जनाक्रोश से बचाने के लिए विपक्ष के नेताओं पर हमले कर रही है. किंतु कांग्रेस इस प्रकार की राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई के आगे नहीं झुकेगी.

उन्होंने बोफोर्स मामले की मिसाल देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी नीत केंद्र सरकार कांग्रेस को बदनाम करने के लिए इस मुद्दे को जीवित बनाए रखना चाहती है. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर दिल्ली हाईकोर्ट के 2005 के एक फैसले को चुनौती दी है. इसमें राजनीतिक रूप से बेहद चर्चित हुए बोफोर्स दलाली मामले में सभी आरोपियों को आरोपमुक्त कर दिया गया था.

पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया है आरोपपत्र

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि यह काम पूरी तरह से लोगों का ध्यान शासन की विफलताओं से हटाने के लिए किया गया है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह मोदी सरकार और बीजेपी नेतृत्व की ओर से अपने निहित राजनीतिक हितों को साधने के लिए रची गई एक साजिश का अंग है.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई कर रही है. चूंकि सरकार का राजनीतिक ग्राफ गिर रहा है इसलिए वह कांग्रेस नेताओं को सीबीआई एवं अन्य एजेंसियों के जरिए झूठे एवं निराधार मामलों में फंसा रही है.’

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और 33 अन्य के खिलाफ सीबीआई ने 1500 करोड़ रूपए के मानेसर भूमि सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर आरोपपत्र दायर किया है. इस मामले में करीब 200 किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi