S M L

यूपीः सीएम हाउस के सामने फेंका आलू, पुलिस ने कहा बदमाशों का काम

पुलिस ने कन्नौज से समाजवादी युवजन सभा के दो कार्यकर्ताओं को इस मामले में गिरफ्तार किया है

Updated On: Jan 13, 2018 07:03 PM IST

FP Staff

0
यूपीः सीएम हाउस के सामने फेंका आलू, पुलिस ने कहा बदमाशों का काम

यूपी के सेएम योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने सड़ा हुआ आलू फेंक दिया गया. लोगों ने इसे किसानों का गुस्सा कहा. लेकिन यूपी पुलिस ने इससे इंकार किया है. उसका कहना है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस तरह की हरकत की है.

पुलिस ने कन्नौज से समाजवादी युवजन सभा के दो कार्यकर्ताओं को इस मामले में गिरफ्तार किया है. शनिवार को उनको लखनऊ में पेश किया गया. बीजेपी ने पहले ही आलू फेंकने की घटना को योगी आदित्यनाथ सरकार ने बदनाम करने की साजिश बताया था.

गिरफ्तार होनेवाले युवक को समाजवादी युवजन सभा का बताया जा रहा है. एक का नाम शिवेंद्र सिंह उर्फ कुकू चौहान और दूसरे का नाम संदीप उर्फ विक्की यादव है. लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि इस घटना के पीछे किसी किसान का हाथ नहीं था. कुल छह लोगों ने इसे अंजाम दिया था. दो गिरफ्तार कर लिए गए हैं, बाकि जल्द गिरफ्तार हो जाएंगे.

अखिलेश यादव ने कहा किसानों को पुलिस कर रही है गिरफ्तार 

वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों को गिरफ्तार कर उन्हें बदमाश बताया जा रहा है. पुलिस से इससे ज्यादा उम्मीद भी नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि राज्य के किसान परेशान हैं. उन्हें आलू के उचित मूल्य नहीं मिल रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि क्या बीजेपी के लोग आलू नहीं उपजाते हैं. उनसे पूछा जाना चाहिए कि आलू के उचित मूल्य मिल रहे हैं या नहीं. अगर कोई किसी राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखता ही है तो इसमें क्या गलती है. पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने के बजाए, किसानों को पकड़ कर जेल में डाल रही है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से लेकर तमाम सुबूत मिले. लखनऊ की सड़कों पर आलू फेंकने वाले लोग रात में मॉल एवेन्यू में रुके थे. पुलिस इस घटना में शामिल अन्य फरार लोगों की भी तलाश कर रही है.

(फोटो साभार- न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi