In association with
S M L

वीडियो: योगी की रैली में पुलिस ने सरेआम महिला का बुर्का उतरवाया

महिला ने इस बात को ज्यादा तूल नहीं दिया, लेकिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस घटना पर आपत्ति जताई है

FP Staff Updated On: Nov 22, 2017 12:04 PM IST

0
वीडियो: योगी की रैली में पुलिस ने सरेआम महिला का बुर्का उतरवाया

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में पुलिस ने चेकिंग के नाम पर सरेआम एक महिला का बुर्का उतरवा दिया. महिला बीजेपी समर्थक बताई जा रही हैं.

महिला का कहना है कि वह रैली में मुख्यमंत्री योगी को सुनने आई थीं. हमेशा बुर्का पहनकर ही बाहर निकलती हैं. आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि किसी ने सबके सामने उनका बुर्का उतरवाया हो. इस घटना के बाद वह थोड़ी असहज हुईं.

मंगलवार को बलिया में मंगलवार की दोपहर सीएम योगी की रैली हुई. रैली ग्राउंड में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. इसी दौरान सायरा नाम की महिला बुर्के में वहां पहुंची.

महिला पुलिसकर्मियों ने बुर्के पर जताई थी आपत्ति

उसे देखते ही तीन महिला पुलिसकर्मियों ने उसे रोक दिया. महिला पुलिसकर्मियों ने सायरा से बुर्का उतारने को कहा. इसपर सायरा ने बुर्के का ऊपरी हिस्सा उतार दिया और अपना सिर साड़ी के पल्लू से ढंक लिया.

इस पर एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे पूरा बुर्का उतारने को कहा. सायरा का बुर्का फंस गया था. रैली में उनके पास बैठी दूसरी महिलाओं ने उनका बुर्का खींच कर उतारा.

महिला पुलिसकर्मियों ने उसे बुर्का अपने पास रखने को दे दिया, लेकिन इसी बीच वहां पहुंचे एक पुरुष पुलिसकर्मी ने बुर्का जब्त कर लिया.

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की आलोचना

सायरा ने इस बात को ज्यादा तूल नहीं दिया, लेकिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस घटना पर आपत्ति जताई है. बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा, 'पूरी दुनिया में चाहे कितना भी आजाद ख़याल मुल्क क्यों न हो, हर एयरपोर्ट पर महिलाओं की तलाशी एक पर्दे वाले इनक्लोजर के अंदर होती है. रैली की भीड़ में किसी महिला का बुर्का उतरवा कर छीन लेना गैरकानूनी है. इसके लिए पुलिस वालों को सजा मिलनी चाहिए.'

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi